विजय गोयल ने टिहरी जल विकास निगम लि ई के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का कार्यभार संभाला है

Pahado Ki Goonj

.ऋषिकेश 01.05.2021:  विजय गोयल ने टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक  के अतिरिक्त कार्यभार को संभाला । उल्लेखनीय है कि  विजय गोयल वर्तमान में निदेशक (कार्मिक) की भूमिका भी निभा रहे हैं । गोयल वर्ष 1990 में वरिष्ठ कार्मिक अधिकारी के पद पर निगम में नियुक्त हुए मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में उनके पास 35 से अधिक वर्षों का विविध अनुभव है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने महाप्रबंधक के रूप में कार्मिक विभाग के अतिरिक्त जनसंपर्क विधि एवं मध्यस्थता जैसे महत्वपूर्ण विभागों की ज़िम्मेदारी भी संभाली । उन्होंने निगम की स्थापना के तुरंत बाद प्रारंभिक मानव संसाधन प्रबंधन तंत्र की स्थापना करने में विशेष योगदान दिया।  

विजय गोयल ने 26.03.2018 को टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड (THDCIL) के निदेशक (कार्मिक) का पदभार संभाल लिया था। उन्हें मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में 25 से अधिक वर्षों का विशाल अनुभव है। इससे पहले, । गोयल महाप्रबंधक p&A की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रहे थे। 01-06-2015 और कॉर्पोरेट संचार, कानून और मध्यस्थता कार्यों के प्रभारी भी रहे। उनके हस्तक्षेप के प्रमुख क्षेत्र नीति निर्माण, जनशक्ति नियोजन, स्थापना और संपदा कार्य, कर्मचारी संबंध, श्रम कानूनों का अनुपालन और समग्र निर्माण और नीतियों का कार्यान्वयन हैं। महाप्रबंधक (पीएंडए) होने के अलावा वह आरटीआई अधिनियम 2005 के तहत टीएचडीसी एजुकेशन सोसाइटी (टीईएस) (टीएचडीसीआईएल )की एक कंपनी प्रायोजित एनजीओ) और निगम के अपीलीय प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी रहे। गोयल ने 2002 से मई, 2015 तक टिहरी में कार्मिक विभाग का नेतृत्व किया, जिसमें उन्होंने टिहरी बांध परियोजना के महत्वपूर्ण निर्माण और प्रारंभिक संचालन चरण में एचआर फंक्शंस की विशेष रूप से औद्योगिक संबंधों, पुनर्वास और पुनर्वास समन्वय के बाद देखा। उन्होंने परियोजना में काम किया और अतिरिक्त महाप्रबंधक (पी एंड ए) के स्तर तक पहुंचे। उन्होंने वर्ष 1990 में THDCIL में NHPC Limited से Sr. Personnel Officer (SPO) के रूप में पदभार संभाला। उन्होंने जुलाई, 1988 में निगम की स्थापना के तुरंत बाद प्रारंभिक एचआर सिस्टम लगाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। गोयल हंसराज कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय से इतिहास (स्नातक) में स्नातक हैं और लखनऊ विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए) में परास्नातक हैं। उनकी पत्नी श्रीमती। मुदिता गोयल एक होम मेकर हैं। उन्हें एक बेटी सुश्री अनुश्री और एक पुत्र श्री का आशीर्वाद प्राप्त है। निपम गोयल। टीएचडीसीआईएल देश में प्रमुख जल विद्युत जनरेटर में से एक है, जिसमें टिहरी बांध और एचपीपी (1000MW), कोटेश्वर HEP (400MW), पाटन में 50 मेगावाट पवन ऊर्जा परियोजना और द्वारका गुजरात में 63MW की स्थापना के साथ 1513 मेगावाट की स्थापित क्षमता है।   और ‘मिनी रत्न’ श्रेणी -I और अनुसूची ‘A’ स्थिति से सम्मानित किया जाता है। विजय गोयल को  सम्पादक एवं संयोजक टिहरी बांध प्रभावित संघर्ष समिति प्रतापनगर गाजणा छेत्र  एवं पूर्व संरक्षक  श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति कर्मचारी संघ जीतमणि  पैन्यूली  की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई जनता की ओर से देते हैं।

Next Post

सल्ट उपचुनाव के नतीजे आज ,किसके सर पर होगा ताज जानिए

आज 7 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होने जा रहा है। देहरादून, उत्तराखंड मेंभाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर भाजपा ने उनके ही बड़े भाई महेश जीना को टिकट दिया है वहीं गंगा पंचोली पिछले चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार रही […]

You May Like