चलती बस में हुआ बिस्फोट,एक की मौत,अब बढ़ा कोरोना का प्रकोप

Pahado Ki Goonj
चलती बस में हुआ बिस्फोट,एक की मौत
कोटद्वार। परिवहन निगम की बस में कोटद्वार से पौड़ी जाने के लिए दौरान विस्फोट हो गया. हादसे में एक शख्स की मौत हो गई। हादसे से युवक के चेहरे पर काफी गंभीर चोटें आई थीं।
कोटद्वारः उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में कोटद्वार से पौड़ी जाने के लिए दौरान विस्फोट हो गया। हादसे में एक शख्स की मौत हो गई. हादसे से युवक के चेहरे पर काफी गंभीर चोटें आई थीं।
कोटद्वार से पौड़ी जा रही उत्तराखंड परिवहन निगम की कोटद्वार डिपो की बस में अचानक तेज विस्फोट हुआ। विस्फोट के दौरान एक शख्स बुरी तरह घायल हो गया। अन्य यात्रियों के मुताबिक युवक फोन पर बात कर रहा था, उसी दौरान तेज विस्फोट हुआ। हादसे के बाद युवक को कोटद्वार बेस अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक की पहचान थलीसैंण के ग्राम कोटा चोपराकोट निवासी के रूप में की है। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड परिवहन निगम की बस सुबह 5 बजे कोटद्वार से 9 यात्रियों को लेकर पौड़ी के लिए रवाना हुई थी। सुबह करीब 5.45 बजे जब बस दुगड्डा से गुमखाल की ओर जा रही थी। इसी दौरान भादालिखाल के समीप बस में तेज विस्फोट हुआ।

आगे पढ़ें

कुंभ ड्यूटी से आने वाले सभी पुलिस जवानों का होगा कोरोना टेस्ट
पिथौरागढ़। जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी सतर्क हो गया है। पुलिस ने तय किया है कि कुंभ में ड्यूटी से लौट रहे सभी जवानों की जिले में प्रवेश से पहले जांच की जाएगी। सभी जवानों को पुलिस लाइन में क्वारंटाइन भी किया जाएगा। एसपी ने बताया कि क्वारंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद ही पुलिसकर्मी अपने घरों में जा सकेंगे। जिन जवानों में कोई भी लक्षण दिखाई देंगे उनका आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा। पिथौरागढ़ के पुलिस अधीक्षक सुखबीर सिंह ने कहा कि कुंभ ड्यूटी से वापस आने वाले हर पुलिसकर्मी का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कुंभ के साथ ही अन्य ड्यूटी पर गए पुलिस जवानों का जनपद में वापस लौटने पर अनिवार्य रूप से आरटीपीएआर टेस्ट किया जाएगा। साथ ही टेस्ट की रिपोर्ट आने तक उनको पुलिस लाइन में आइसोलेशन में रखा जायेगा। पुलिस कर्मियों के परिवार से साथ ही जनपदवासियों में कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिये पिथौरागढ़ पुलिस ने ये कदम उठाने का फैसला लिया हैै।

आगेपढें।
कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर हुई कार्यवाही
खटीमा। उत्तराखण्ड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने साप्तहिक कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है। जिसका पालन कराने के लिए रविवार सुबह से ही पुलिस प्रशासन पूरी तैयार से मुस्तैद दिखाई दिया। पुलिस ने अनावश्यक रूप से सड़कों पर वाहनों से घूम रहे लोगों को वापस घर भेजा। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन ना करने वाले लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की।
राज्य सरकार ने रविवार को कोविड कर्फ्यू लागू करने के बाद खटीमा में आवश्यक सेवा वाली दुकानों को छोड़ सभी दुकान बंद करने के निर्देश जारी किये हैं।
बावजूद इसके सड़कों पर लोगों की आवाजाही देखने को मिल रही है। मुख्य चैक सहित थाने के सामने जगह-जगह पुलिस ने बैरियर लगाकर अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकल रहे दो पहिया और चार पहिया वाहन सवारों को वापस घर भेज रही है। वहीं, खटीमा के टनकपुर रोड, खड़ंजा रोड ,सितारगंज रोड और आजाद मार्केट में सन्नाटा पसरा दिखाई दे रहा है। इस दौरान सब्जी, दूध, मेडिकल जैसी आवश्यक सेवाओं को जारी रखा गया। वहीं, पुलिस ने प्राइवेट संस्थानों में ड्यूटी पर जा रहे लोगों के आई कार्ड दिखाकर जाने दिया।

अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर, मौत
रुड़की। थाना देवबंद क्षेत्र के बिछेटी गांव निवासी एक व्यक्ति की नन्हेड़ा गांव के पास सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। बताया जा रहा कि बाइक सवार किसी काम से नन्हेड़ा गांव जा रहा था। इस दौरान रास्ते में अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। वहीं, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर पोस्टमॉर्टम के लिए रुड़की सिविल अस्पताल भेज दिया है। थाना देवबंद के गांव बिछेटी निवासी कय्यूम उम्र करीब (55) किसी काम से नन्हेड़ा गांव जा रहा था। जैसे ही वो नन्हेड़ा गांव के करीब पहुंचा तो अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए रुड़की सिविल अस्पताल भेजा। पुलिस ने बताया कि फिलहाल अज्ञात वाहन की तलाश की जा रही है।

आगेपढें

कोविड सेंटर से संक्रमितों के भागने से प्रशासन की उड़ी नीद,तलाश जारी
ऋषिकेश।  संक्रमित मरीजों के कोविड केयर सेंटर से भागने के मामले ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है। जनपद टिहरी गढ़वाल क्षेत्र में दूसरी बार कोविड केयर सेंटर से संक्रमित मरीजों के भागने का मामला सामने आया है।
नरेंद्र नगर कोविड केयर सेंटर में इलाज करा रहे 19 संक्रमित मरीज शनिवार की दोपहर लंच करने के बाद अचानक फरार हो गए। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप हुआ है। आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पुलिस को भी सूचना देकर फरार संक्रमित मरीजों को तलाशने की कवायद शुरू कर दी है। मगर देर रात तक फरार हुए संक्रमित मरीजों का सुराग न मिलने पर मरीजों के खिलाफ महामारी एक्ट में मुकदमा पंजीकृत करने का फैसला लिया है। मामले में जिलाधिकारी ईवा आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि भागे 19 संक्रमित मरीज राजस्थान के बताए गए हैं। जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं, कुछ दिन पहले कैलाश गेट स्थित कोविड केयर सेंटर से 4 संक्रमित मरीज फरार हो गए थे। जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़कर भर्ती कराया था. ऐसे में प्रशासन की इस लापरवाही के कारण संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की जान पर खतरा मंडराने लगा है।

आगेपढें
महाकुंभःसाधु-सतों के सामान बाधना किया शुरू
हरिद्वार। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील के बाद साधूं संतो ने अपने शिविर खाली करने शुरू कर दिए है।
जूना अखाड़े ने अपने सभी देवी-देवताओं का विसर्जन कर सभी साधु-संतों को अपने-अपने गंतव्य की ओर जाने को कह दिया है। जूना अखाड़े की छावनी से सभी साधु-संत अपने-अपने गंतव्य को जाने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को गंभीरता से लेते हुए सबसे निरंजनी अखाड़े ने अपने अखाड़े की तरफ से कुंभ समाप्ति की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद जूना अखाड़े में भी कुंभ समाप्ति का निर्णय ले लिया. रविवार सुबह से ही जूना अखाड़े के साधु-संतों ने समान बांधना शुरू कर दिया था। जिसके बाद आधे से भी ज्यादा संत अपने गंतव्य की ओर निकल गए हैं। शिविर खाली दिखने शुरू हो गए हैं।

Next Post

पुलिसकर्मियों के एसीपी लाभ विसंगति मामले में मोर्चा शासन में देगा दस्तक- नेगी

पुलिसकर्मियों के एसीपी लाभ विसंगति मामले में मोर्चा शासन में देगा दस्तक- नेगी                         #एमएसीपीएस 2017 (संशोधित सुनिश्चित कैरियर प्रोन्नयन योजना) में 10-20-30 वर्ष की है व्यवस्था |            #सहायक उप निरीक्षक का पद ढांचे में […]

You May Like