नैनीताल के एसएसपी मीणा कोरोना की चपेट ,ब्रिटेन से 25 सितम्बर तक 227 लोग उत्तराखंड लौटे, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग सक्रिय ,प्रतापनगर क्षेत्र में तड़के से हो रही हल्की बारिश से मौसम हुआ काफी ठंडा,सड़कों को दुरुस्त रखने को कहा- जाने

Pahado Ki Goonj

नैनीताल के एसएसपी मीणा कोरोना की चपेट

हल्द्वानी, जनपक्ष आजकल। नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उन्हें कोविड अस्पताल सुशीला तिवारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। अस्पताल प्रशासन ने इसकी पुष्टि की है।
ब्रिटेन से 25 डिसम्बर तक 227 लोग उत्तराखंड लौटे, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग सक्रिय

देहरादून, । कोरोना के नये रूप ने पूरी दुनिया को डरा दिया है। दुनियाभर में लगातार इसको मामले बढ़ रहे हैं। इसको लेकर दुनियाभर के देशों में अलर्ट किया गया है। नए स्ट्रेन के खतरे से निपटने के लिए नई गाइडलाइन से लेकर इंतजाम तक सब नए सिरे किए जा रहे हैं। उत्तराखंड सरकार भी इसको लेकर सतर्क हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश जारी किया है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की ओर से आदेश जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि ब्रिटेन से 25 दिसंबर के बाद से अब तक लौटे 227 लोगों की पहचान कर ली गई है। इन सभी लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है। कोरोना के नये रूप के सामने आने के बाद से ही दुनियाभर में कोरोना को लेकर फिर से डर और चिंता नजर आ रही है।
स्वास्थ्य विभाग ने ब्रिटेन से अब तक लौटे सभी लोगों को आइसोलेशन में रहने के लिए कहा है। सभी जिलों के सीएमओ को इस संबंध में पत्र जारी कर दिया गया है। एएनआई की खबर के अनुसार सभी लोगों को होम आइसोलेट रहने के निर्देश दिए गए हैं। संभावित खतरे को देखते हुए एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं।

इंग्लैंड से काशीपुर लौटी महिला कोरोना पाॅजिटिव, जिला चिकित्सालय भेजा

काशीपुर। इंग्लैंड से लौटी काशीपुर निवासी एक महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया। आनन फानन में महिला को जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है।
दरअसल काशीपुर की रहने वाली एक महिला समेत कुल 3 लोग काशीपुर एक पारिवारिक शादी समारोह में आये थे। सभी लोग 20 दिसम्बर को यूके से चले थे और दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे जिसके बाद वहां से स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को सूचना के बाद 25 दिसम्बर को सभी की आरटीपीसीआर सैम्पलिंग की गई। 26 को महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी जबकि बाकी 2 अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। कोरोना नॉडल अधिकारी डॉ. अमरजीत सिंह के मुताबिक महिला की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग कर चार अन्य लोगों की स्वास्थ्य विभाग ने सैम्पलिंग कर लैब भेज दी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पॉजिटिव महिला के सैंपल में कोरोना के नए रूप की जांच के लिए जिनोम सीक्वेंस टेस्ट किया जाएगा। हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल से सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजा जा सकता है। साथ ही सैम्पल की स्ट्रेन की जाएगी।
बागेश्वर के काडा में जीप खाई में गिरी, महिला की मौत, चालक लापता*

बागेश्वर,जनपक्ष आजकल। बागेश्वर जिले के कांडा तहसील के दूरस्थ क्षेत्र घोड़ागाड़ के पास रविवार की देर रात एक जीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी। इस हादसे में एक महिला जीप के नीचे दब गई। उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चालक लापता है। तीन घायलों को सीएचसी कांडा में भर्ती किया गया है। कपकोट के पूर्व विधायक ललित फसॅवाण ने घटना की सूचना तहसील प्रशासन, डीएम, एसपी आदि को दी। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन की टीम घटनास्थल को रवाना हो गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक रविवार की देर रात बेरीनाग से जीप यूके-02-1033 यात्रियों को लेकर कमस्यारघाटी जा रही थी। चालक घोड़ागाड़ के पास वाहन से नियंत्रण खो बैठा और जीप खाई में गिरकर एक पेड़ पर अटक गई। जीप में बैठी गोपुली देवी पत्नी श्याम लाल (65) भिनगड़ी पिथौरागढ़ वाहन के नीचे दब गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल घायल प्रेम प्रकाश पुत्र बहादुर राम (47) निवासी टाना सिमकुना, रोशन कुमार पुत्र जीवन लाल (20) निवासी टाना सिमकुना तथा सुरेंद्र कुमार पुत्र श्याम लाल, (36) भिनगड़ी पिथौगराढ़ को कपूरी तथा आसपास के गांव के लोगों ने खाई से निकालकर सड़क तक पहुंचाया। बाद में निजी वाहनों से उन्हें सीएचसी कांडा पहुंचाया। चालक अजय कुमार पुत्र मुकुट विहारी (28) सिमकुना निवासी का कहीं पता नहीं चल रहा है।
उत्तराखंड में आज और कल बारिश-बर्फबारी के आसार*

*ऊंचाई वाले स्थानों पर सड़कें बाधित होने पर इंतजाम करने को कहा*

देहरादून उत्तराखंड की ऊंची पहाड़ियों पर सोमवार को हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। मौसम विभाग ने आगाह किया है कि बर्फबारी के चलते पहाड़ी जिलों की सड़कें अवरुद्ध हो सकती हैं लिहाजा स्थानीय प्रशासन इस हालात से निपटने की जरूरी तैयारी कर ले। 28 और 29 दिसंबर को कड़ाके की ठंड की भी संभावना जताई गई है।
मौसम विभाग ने 28 दिसंबर को मौसम का मिजाज गड़बड़ाने की भविष्यवाणी की है। विशेषज्ञों ने बताया कि गढ़वाल में समुद्र तल से ढाई हजार मीटर की ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में मध्यम स्तर की बर्फबारी और हल्की बारिश की संभावना है।
पर्यटकों और स्थानीय लोगों की आवाजाही के संबंध में विभाग की सलाह है कि बर्फबारी से मार्ग बाधित हो सकते हैं। स्थानीय प्रशासन को सलाह दी गई है कि वह इस हालात से निपटने के इंतजाम मुकम्मल कर ले। कुछ वन क्षेत्रों में लगी आग पर भी काबू पाने में मदद मिलेगी। फिलहाल, पहाड़ी इलाकों में अभी मौसम सामान्य है। पहाड़ों से ज्यादा मैदानी इलाकों में ठंड का प्रकोप है। राजधानी देहरादून में न्यूनतम तापमान लगभग दो डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है। मौसम के बदले मिजाज से पहाड़ी इलाकों में अत्यधिक ठंड पड़ने की संभावना जताई गई है।
ऐसे में 28 दिसंबर में दिन का तापमान चार से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे गिरने से अचानक से मौसम में परिवर्तन होकर ठंड बढ़ सकती है। वहीं, रात में पाला पड़ने की भी संभावना है। 29 दिसंबर को भी यही स्थिति बने रहने की संभावना है, लेकिन 30 दिसंबर से अगले 4-5 दिनों के लिए मौसम साफ हो जाने संभावना जताई जा रही है। इससे नए साल का जश्न लोग खुले मौसम में चटक धूप में मना सकेंगे।
प्रतापनगर क्षेत्र में तड़के से हो रही हल्की बारिश से मौसम हुआ काफी ठंडा,कल से ही ठंडी हवाओं के कारण मौसम में आया एकाएक परिवर्तन।

“”””””””””””””””””””””””””””””””””””

आप एंव आपकेे परिवार को नव वर्ष 2021 की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं

 प्रचार प्रसार करने के लिए लाकडॉन  में यह सशक्त माध्यम है  ।आप अपने, अपने प्रतिष्ठान  की ओर से उभरने के लिए की जन सम्पर्क करने के लिए  बधाई,शुभकामनाएं भेजडीजयेगा।

🌹🎤 विश्व के सभी देशों में 24×7देखें no 1 ukpkg.com न्यूजपोर्टल वेव चैनल खबर ,विज्ञापन वट्सप no 7983825336 पर भेजडीजयेगा। 🥥विज्ञापन दर ₹ 2700 /24 घण्टे टॉप बैनर vdo 2 से 5 मिनट ₹1000/24घण्टे दिखाने के लिए 🥭राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक समाचार की दर।
श्वेत श्याम ₹ 15000 पूर्ण पृष्ठ ,
1/2 पृष्ठ₹ 7500,
1/4 पृष्ठ ₹ 37502
विज़िटिंग कार्ड साइज ₹1000
🥭रंगीन पूर्ण पृष्ठ₹ 21000,
1/2 पृष्ठ ₹10500,
1/4पृष्ठ ₹5250
विजिटिंग कार्ड साइज ₹2000

ईमेल pahadonkigoonj@gmail. com “”””””””””””””””””””””

 24×7 निशुल्क आप तक समाचार पहुचाने के लिए 

हम अपना कर्तव्य  पालन करते हैं।

 क्या आप जन सेवा में जन सरोकार के मुद्दों की गंगा यमुना निसंकोच प्रकाशित होती रहे, देखना चाहते हैं। 

यदि आप दान,सहयोग

करना चाहें ।कृपया निम्न नाम से

[ pahadon ki goonj खाता  बैंक ऑफ इंडिया हरिद्वार रोड़ देहरादून

खाता संख्या 70533010110000013
IFSC कोड BKID0007053 में
जमा करने का कष्ट किजयेगा

Next Post

महंत श्री धर्म राज भारती मौनी बाबा जी महाराज बद्रिकाश्रम कुम्भ में तपस्या कर रहे हैं

हरिद्वार,स्वामी झुन्डी के महंत श्री धर्म राज भारती मौनी बाबा जी महाराज बद्रिकाश्रम में श्री बद्रीनाथ शक्ति पीठ ट्रष्ट के परम संचालन करते हैं बद्रीनाथ धाम से हरिद्वार कुंभ स्नान के लिए हरिद्वार में प्रवास कर हैं। स्वामिश्री मानव कल्याण आश्रम में इस कोराना महामारी से बचाव करने के लिए […]

You May Like