डां आर.एस.टोलिया राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य के अटैचमेंट का होगा बिरोध

Pahado Ki Goonj

मुनस्यारी।तीन माह से स्थानीय महाविद्यालय के प्राचार्य वेतन तो यहां से ले रहे है, लेकिन अटैच यहां से 700 किमी दूर रिषिकेश में है। इस बात से नाराज जिपं सदस्य जगत मर्तोलिया ने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री के सात अक्टूबर को यहां होने वाले कार्यक्रम के स्थल पर धरना प्रदर्शन करने की धमकी दी है.

इसकी सूचना आज ईमेल से उच्च शिक्षा निदेशक को भेज दिया है.
डां आर.एस.टोलिया राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य 7 जुलाय से यहां से गायब है. इस संदर्भ में प्रशासन को दर्जनो पत्र दिये जा चुके है. इसबीच पता चला है कि प्राचार्य वेतन तो इस महाविद्यालय से ले रहे है, लेकिन अपनी सेवा यहां से 700 किमी दूर स्थित रिषिकेश में दे रहे है. इस महाविद्यालय में 365 छात्र छात्राएं अध्ययनरत् है. प्राचार्य के अनुपस्थित रहने से महाविद्यालय के शैक्षिक व प्रशासनिक व्यवस्था पर भी इसका प्रतिकूल असर दिखाई दे रहा है.
प्रदेश सरकार में गुपचुप अंदरखाने अटैचमेंट हो रहा है. इस गड़बड़ झाले को मंत्री के सम्मुख उठाने की तैयारी की जा रही है. ताकि उच्च शिक्षा महकमे की पोल उसी के मुखियां के सामने खोला जा सके. सात अक्टूबर को यहां महाविद्यायल में महिला छात्रावास का शिलान्यास करने के लिए प्रदेश के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डां धन सिंह रावत आ रहे है.
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने आज इस दौरे की नजाकत को भांपते हुए कहा कि अगर सात से पहले प्राचार्य का अटैचमेंट निरस्त होकर उन्होंने यहां अपनी सेवा नहीं दी तो वे मंत्री के कार्यक्रम स्थल पर इस अटैचमेंट व्यवस्था के खिलाफ पंचायत प्रतिनिधियों को साथ में लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे.
मर्तोलिया ने कहा कि किस स्तर पर यह अटैचमेंट हुआ है इसकी जांच कर जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कठोर कार्यवाही अमल में लायी जाय.
मर्तोलिया ने कहा कि मुनस्यारी सबकुछ चल सकता है, इस भावना को अब सरकार व विभागो को बदलकर कार्य करना पडेगा. जिपं सदस्य ने कहा कि वेतन यहां से ओर नौकरी कहीं और यह अब नहीं चलेगा.
उच्च शिक्षा निदेशालय अगर सुधरा नहीं तो मंत्री के सामने उसकी किरकिरी होनी तय है.

Next Post

आईपीएल में ऑनलाइन सट्टे का बड़ा खुलासा, देहरादून एसटीएफ ने किया गिरोह का भंडाफोड़

देहरादून। एसटीएफ ने आईपीएल में ऑनलाइन सट्टे का का भंडाफोड़ किया है। ऑनलाइन सट्टे देहरादून के एक होटल में चल रहा था, जिसके लिए आरोपियों द्वारा तीन लाख रुपए महीना किराया दिया जा रहा था। देहरादून एसटीएफ की टीम ने 04 व्यक्तियों की गिरफ्तारियां की हैं, जिनके पास से नगदी व अन्य सामान बरामद किया गया है। […]

You May Like