मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  महाराणा प्रताप जंयती एवं उत्तराखण्ड क्षत्रिय रत्न सम्मान समारोह का शुभारम्भ किया

Pahado Ki Goonj

देहरादून,मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने  टाउन हॉल नगर निगम, देहरादून में क्षत्रिय चेतना मंच कल्याण संस्था द्वारा आयोजित महाराणा प्रताप जंयती एवं उत्तराखण्ड क्षत्रिय रत्न सम्मान समारोह का शुभारम्भ वीर शिरोमणी महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए किया। 
कार्यक्रम में मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र ने क्षत्रिय चेतना मंच कल्याण संस्था द्वारा किये जा रहे समाज सेवा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि समाज को गतिशील रखने के लिए संवेदनशीलता बहुत जरूरी है और मनुष्य होने के नाते कुछ ना कुछ संवेदनशीलता हम सब में होती है। जरूरतमंदों की सहायता करके हम अपने मानव धर्म को निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सामाजिक संस्थाएं यदि समाज हित से जुड़े कार्यों को गंभीरता तथा जिम्मेदारी से निर्वहन करे तो उन्हें समाज में स्थायित्व तथा पहचान मिलती है। क्षत्रिय चेतना मंच द्वारा गरीब बच्चों की शिक्षा, पर्यावरण संरक्षण सहित अन्य समाज के उत्थान के क्षेत्र में किये जा रहे कार्य सराहनीय है। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए सरकार के साथ ही जन सहयोग भी जरूरी होता है। 
मुख्यमंत्री ने जनता एवं सामाजिक संस्थाओं का आह्वान किया कि हमें प्रदेश की नदियों को बचाना होगा। उन्हें पुनर्जीवित करना होगा। उन्होंने कहा कि नदियों को पुनर्जीवित करने के लिए राज्य सरकार प्रयास कर रही है। इसके लिए रिस्पना व कोसी से अभियान की शुरूआत की गई है।
कार्यक्रम में क्षत्रिय चेतना मंच द्वारा मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र को उत्तराखण्ड क्षत्रिय रत्न से सम्मानित किया गया। 
इस अवसर पर विधायक  खजानदास, मेयर  सुनिल उनियाला गामा, क्षत्रिय चेतना मंच के अध्यक्ष  मोहन सिंह चौहान, उपाध्यक्ष  मातबर सिंह बिष्ट, महासचिव  रवि सिंह नेगी, संरक्षक  राजेन्द्र सिंह खत्री सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे। 

Next Post

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शहरी विकास मंत्री  व अधिकारियों के साथ बैठक की

देहरादून,मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शहरी विकास मंत्री  मदन कौशिक व अधिकारियों के साथ सचिवालय में देहरादून-हरिद्वार-ऋषिकेश मेट्रोपोलियन क्षेत्र के लिए काम्प्रिहेन्सिव मोबिलिटी प्लान के सम्बन्ध में बैठक ली। बैठक में यातायात व्यवस्था को और अधिक सुदृ़ढ़ करने के लिए हरिद्वार व ऋषिकेश में पर्सनल रेपिड ट्रांजिट योजना की व्यावहारिकता […]

You May Like