विधायक गोपाल सिंह रावत ने भटवाड़ी इलाके का भर्मण कर जन समस्याओं को सुना

Pahado Ki Goonj

उत्तरकाशी पहाडोंकीगूँज समाचार, गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने गंगोत्री विधान सभा इलाके के सालंग, बार्सू, सिल्ला, कुंजन गांव का भ्रमण कर विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस मौके पर विधायक  ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को समस्याओं के निस्तारण को निर्देशित किया। 

 क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के तहत  गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने विकास खण्ड भटवाड़ी

के असुभिधा ग्रस्त गाँव संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए

सालंग में बिड़ा थोळू में हिस्सा लिया। इस मौके पर विधायक  ने सालंग के ग्रामीणों से वार्ता कर सांलग के ग्रामीणों की बहुप्रतिक्षित मांग थेरांग सालंग मोटर मार्ग को पूरा करने का आश्वासन दिया। विधायक  ने कहा कि सालंग थेरांग मोटर पुल की डीपीआर पर काम चल रहा है और वन स्वीकृति मिलते ही सड़क निर्माण कार्य भी शुरू हो सकेगा।
 गांव के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में महिला मंगल दल ने शादी विवाह की सामग्री उपलब्ध करवाने व ग्राम पंचायत ने महत्वपूर्ण पैदल मार्ग निर्माण की मांग  विधायक  से की। इसके उपरांत विधायक गोपाल सिंह रावत  ने बार्सू गांव में आयोजित श्रीमद भागवत कथा में हिस्सा लेकर कथा श्रवण किया।

 इस मौके पर विधायक  ने बार्सू के ग्रामीणों को भी संबोधित किया। विधायक गोपाल सिंह रावत ने कहा कि बार्सू गांव में प्राकृतिक आपदा के चलते हो रहे भू धंसाव के चलते गांव को पैदा हुए खतरे को देखते हुए गांव की सुरक्षा के लिए दस करोड़ रूपये स्वीकृत किए गए हैं, जिसकी निविदा भी आमंत्रित की गई है, यह सुरक्षा कार्य बार्सू गांव को एक मजबूत नींव देंगे। 
विधायक  ने कहा कि बार्सू गांव को दयारा बुग्याल का आधार शिविर गांव बनाने के साथ ही शीतकालीन पर्यटन का प्रमुख केंद्र बनाने की दिशा में बार्सू में आधारभूत सुविधाएं जुटाने के दिशा में महत्वपूर्ण कार्य हुए है। 

24×7 देखें न01https://ukpkg.com न्यूजपोर्टल वेब चैनल शेयर कीजयेगा विज्ञापन, खबर के लिए संपर्क कीजयेगा

 गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  ने सिल्ला गांव पहुंचकर बिड़ा मेले के समापन कार्यक्रम में शामिल हुए। 
नरसिंग देवता की नई डोली निर्माण व पारंपरिक सावन के बिड़ा मेला कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  का ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया। सिल्ला को मोटर मार्ग से जोड़ने और मोटर मार्ग के डामरीकरण के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी करने के लिए ग्रामीणों ने गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत  का आभार जताया। 
गंगोत्री विधायक  ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि नाल्ड कठूड़ क्षेत्र के प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ने का लक्ष्य जो हमने खुद के लिए बनाया था उसके लिए हम दिन रात काम कर रहे हैं और पिंलग, सालंग, जौड़ाव मोटर मार्गों की वन स्वीकृति आखिरी दौर में है। विधायक  ने कहा कि नाल्ड कठूड़ क्षेत्र के सिल्ला, जौड़ाव, पिलंग, सारी, स्यावा, सालू, सारी को कुशकल्याण, जौराई बुग्याल के आधार शिविर गांवों के तौर पर विकसित करने के लिए पर्यटन सर्किट योजना पर भी काम किया जाएगा। विधायक  ने नाल्ड कठूड क्षेत्र में जंगली जानवरों-इंसानी संघर्ष के मामलों पर चिंता जताते हुए कहा कि वन्य जीवों और इंसानों के बीच संघर्ष के हालात न हो इसके लिए महायोजना तैयार की जाएगी और इंसानी जिंदगी का जोखिम न्यून करने के लिए प्रयास किए जाएंगे।
विधायक  ने महिला मंगल दल की मांग पर सामग्री खरीद के लिए धनराशि देने की घोषणा की।

Next Post

आप आधार कार्ड में अपना पता, नाम, जन्मतिथि, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी अपडेट कर सकते हैं

मुंबई। आधार कार्ड या आधार नंबर ने भारत की जनता को काफी परेशान किया है। गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में आधार का विरोध करने वाले नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद उसे अनिवार्य कर देते हैं। भारत के करोड़ों लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन भारतीयों को आधार अनिवार्य […]

You May Like