सीबीएसई ने अपने स्कूलों को डेंगू से बचाव के लिए एडवायजरी जारी की

Pahado Ki Goonj
देहरादून, । सीबीएसई ने अपने सभी स्कूलों को डेंगू से बचाव के लिए एडवायजरी जारी की है। इसमें डेंगू को फैलने से रोकने के लिए स्कूल परिसर में तमाम ऐहतियाती उपाय करने को कहा गया है।
क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि सभी स्कूल अपने परिसर में नियमित अंतराल पर फॉगिंग, स्प्रे कराएं। स्कूल में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों को भी डेंगु से बचाव के तरीकों पर बात करें। स्कूल के परिधान ऐसे रखे जाएं कि छात्र-छात्राएं फुल स्लीव्स में रहे। यहां तक कि खेल जैसी गतिविधियों में भी फुल स्लीव्स में ही रहें। सीबीएसई ने इससे पहले भी सभी स्कूलों को इस तरह के निर्देश जारी किए हैं। स्कूलों को शहर में डेंगू की भयावह स्थिति बताने के लिए सरकारी आंकड़ों की भी जानकारी दी गई है। जिसमें डेंगू के मरीजों की कुल संख्या व डेंगु से हुई मौत के आंकड़े दिए गए है। डेंगु का प्रभाव नवंबर माह तक रहने की उम्मीद है। इसलिए सभी स्कूलों को इस समय तक उचित कार्ययोजना बनाने को कहा गया है। स्कूलों द्वारा जागरुकता बढ़ाने के लिए सभी अभिभावकों को स्कूल से एसएमएस भेजकर डेंगु से निपटने के लिए क्या करें क्या न करें की जानकारी दी जाएगी।
Next Post

देश का सबसे बड़ा हॉस्पिटल पी जी आई चंडीगढ़ में इलाज कराना और आसान हुआ

चंडीगढ़,देश का सबसे बड़ा हॉस्पिटल पी जी आई चंडीगढ़ में इलाज कराना हुआ और आसान। आधार कार्ड नम्बर दीजिये और आन लाइन रजिस्ट्रेशन कराइये। .पी जी आई  ने इसकी शुरुआत कर दी है। जी हाँ .पी जी आई ने ये पहल कल से शुरू कर दिया है। अब आपको ओपीडी कार्ड […]

You May Like