जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन की अध्यक्षता में 6 मार्च 2019 को परेड ग्राउण्ड में आयोजित होने वाले युवा महोत्सव की सम्बन्धित अधिकारियों के साथ तैयारी की समीक्षा बैठक की गयी

Pahado Ki Goonj

देहरादून, जिलाधिकारी एस.ए मुरूगेशन की अध्यक्षता में उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास एवं सेवायोजन के संयोजन से आगामी 6 मार्च 2019 को परेड ग्राउण्ड में आयोजित होने वाले युवा महोत्सव की सम्बन्धित अधिकारियों के साथ तैयारी की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि युवा महोत्सव में बाहर के 12 जनपदों के बच्चों को पार्टिसिपेट करवाने और उनके आने-ले जाने के कार्यों के लिए तत्काल नोडल अधिकारी नामित कर दें और जो बच्चे बाहरी जनपदों से परेड ग्राउण्ड में कार्यक्रम में आयंगे उनको पहले दिन हरिद्वार और ऋषिकेश में ठहरने व खाने-पीने की व्यवस्था हेतु भी काॅर्डिनेटर अधिकारी नियुक्त कर दें। उन्होने निर्देश दिये कि काॅर्डिनेट करने वाले अधिकारी बच्चों को ऋषिकेश व हरिद्वार में एक दिन पूर्व ठहरने से लेकर खानपान और 6 मार्च को सम्मेलन समाप्ति के पश्चात पहाड़ और दुरस्थ जनपदों के बच्चों को ऋषिकेश और हरिद्वार में रात को पुनः ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था के लिए जिम्मेदार होंगे। उन्होंने 4 मार्च को पुनः समीक्षा बैठक में की जाने वाली सभी तरह की तैयारियों और प्रयासों की समीक्षा बैठक में साझा करने के भी निर्देश दिये। उच्च शिक्षा विभाग की ओर से युवा सम्मेलन के नोडल अधिकारी डाॅ पंकज पाण्डेय ने अवगत कराया कि परेड ग्राउण्ड में 6 मार्च को आयोजित होने वाले युवा महोत्सव में विभिन्न जनपदों के लगभग 10 हजार स्कुली बच्चे/युवा शामिल होंगे और परेड ग्राउण्ड में विभिन्न विभागों की 30 स्टाॅल लगेगी, मुख्यमंत्री बच्चों से सीधे मुखातिब होंगे, बिजनेस क्षेत्र से जुड़े 6-7 अनुभवी व्यक्ति बच्चों और युवाओं से अपने अनुभव साझा करेंगे तथा बच्चों और विभिन्न फिल्ड के अनुभवी लोगों के बीच इन्अरएक्टिव (आपसी वार्तालाप) भी हो सकेगा, जिससे बच्चों और युवाओं को अपने कैरियर निर्माण में सहायता मिलेगी और जीवन में स्वयं के बिजनेस करने की प्ररेणा मिल सकेगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जी.एस रावत, अपर जिलाधिकारी वि/रा बीर सिह बुदियाल, नगर मजिस्टेट अभिषेक रोहेला, प्रो0 एच.सी नौटियाल, अपर निदेशक तकनीकी शिक्षा आर.पी गुप्ता सहित सम्बन्धित सदस्य उपस्थित थे।

Next Post

उत्तराखण्ड में बनेगी देश की 22वीं राष्ट्रीय लाॅ यूनिवर्सिटी ।

उत्तराखण्ड में बनेगी देश की 22वीं राष्ट्रीय लाॅ यूनिवर्सिटी । मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने रानीपोखरी में किया केन्द्रीय लाॅ यूनिवर्सिटी का शिलान्यास 26 करोड़ की लागत से बनेगी यह लाॅ यूनिवर्सिटी मुख्यमंत्री ने किया लगभग 73 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को रानीपोखरी […]

You May Like