समिति की ओर से देश के शहीदों को श्रृद्धांजली देने के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की तैयारियां शुरू हो गई है

Pahado Ki Goonj

देहरादून । नव चेतना समिति नेहरूग्राम की ओर से देश के शहीदों को श्रृद्धांजली देने के साथ अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की तैयारियां शुरू हो गई है। समिति 8 मार्च 2019 को 102 वां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने जा रही है। साथ ही आठ मार्च ही समिति का स्थापना दिवस भी है। जिसके लिए समिति ने यह निर्णय लिया है की वह इस बार महिला दिवस पर किए जाने वाले कार्यक्रमों को देश के शहीदों की वीर वधुओं को सम्पर्पित करेगी।

समिति की संचालिका दीप्ती रावत बिष्ट ने बताया कि पिछले वर्ष की भॉंति इस वर्ष भी नेहरूग्राम नवचेतना समिति महिला दिवस के अवसर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन करने जा रहे है। उन्होंने कहा की कश्मीर में घटित आतंकी हमले का हमे बेहद दु:ख है। समीति शहीदों को सलाम करती है और उनके परिजनों के साथ है। उन्होंने कहा कि देवभूमी वीरों की भूमि है। देश के जवानों ने आजादी के लिए और आजादी के बाद से आजतक कई युद्धों और अभियानों में त्याग और बलिदान की मिसाल कायम की है। उनकी कुर्बानी को याद करने और सम्मान देने के लिए समीति ने फैसला किया है कि इस बार महिला दिवस का कार्यक्रम देश के शहीद वीरों और वीर वधुओं को समपिर्त किया जाएगा साथ ही इस अवसर पर ग्रामीण क्षेत्र की उन महिलाओं को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने प्रचार-प्रसार से दूर रहकर अपने-अपने क्षेत्र में बड़ा मुकाम हासिल किया है। समिति के सदस्यों ने भी इस बात पर सहमति जताई है। साथ ही उन्होंने सबसे अनुरोध भी किया है की इस प्रकार के कार्यकर्मो में समाज बढ़चढ़ कर हिस्सा ले व अपना समर्थन प्रदान करे।

दीप्ती रावत बिष्ट ने बताया कि नव चेतना समिति आधी आबादी यानी नारी शक्ति को समाज की दकियानूसी सोच से बाहर निकलकर तरक्की के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने और पुरुषों के कंधे से कंधे मिलाकर काम करने के लिए प्रेरित करती है। नव चेतना समिति नेहरूग्राम की सदस्य अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की तैयारियों में जुट गई है।कार्यक्रम के लिए आमंत्रण देने का कार्य जोर-शोर से किया जा रहा है। इस अवसर पर ,मीना खत्री ,एकता थापा,पुष्पा कार्की , गुंजन गुरुंग, लीला क्षेत्री , गायत्री शर्मा, संगीता थापा ,बिना गुरुंग ,गीता गुरुंग ,सरला उपाध्याय , अनीता उपाध्याय, सारिका शर्मा ,सुषमा सिलमाना ,सीमा थापा , आशा थापा ,शशि थापा , कमला बल्लभ ,दीपा खंडका ,स्नेहलता, तरन्नुम हुसैन आदि समिति के कार्यकारणी सदस्य शामिल हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

प्रधानमंत्री श्रम योगी मान-धन योजना

श्रम और रोजगार मंत्रालय के साथ एक समझौते के अनुसार, प्रधानमंत्री श्रम योगी मान-धन योजना (पीएम-एसवाईएम) के तहत लाभार्थियों का पंजीकरण अब देश भर में सीएससी के माध्यम से किया जा रहा है। सभी वीएलई से अनुरोध है कि वे इस अभ्यास में भाग लें और लाभार्थियों का पंजीकरण करें। […]

You May Like