अवैध वसूली में नपे परिवहन विभाग के 14 अफसर और कर्मचारी

Pahado Ki Goonj

देहरादून। परिवहन विभाग की नारसन चेकपोस्ट पर अवैध वसूली के मामले में दो अफसरों समेत 14 कर्मचारियों तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। वसूली करने वाले दो कर्मचारियों को सीधे परिवहन मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। जबकि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को तिमली चेकपोस्ट संबद्ध कर दिया गया है।
हरिद्वार के डीएम की रिपोर्ट के आधार पर परिवहन आयुक्त दीपेंद्र चैधरी ने इन सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला कर दिया है। जिसमें नारसन चैक पोस्ट पर तैनात दो परिवहन कर अधिकारियों को मुख्यालय में अटैच कर दिया गया है। उनकी जगह चेक पोस्ट पर मुख्यालय से दो अधिकारी भेजे गए हैं।
30 जनवरी को जिलाधिकारी हरिद्वार सी रविशंकर ने आदेश जारी किया था कि वसूली में लिप्त सभी कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए, लेकिन विभाग ने मामले पर पर्दा डाला हुआ था। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए परिवहन आयुक्त दीपेंद्र कुमार चैधरी ने बैठक की थी। जिसके बाद नारसन चेकपोस्ट पर तैनात सभी कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया। उनकी जगह नए कर्मचारियों व अधिकारियों की तैनाती की गई है।पुलिस को लगातार एक शिकायत मिल रही थी कि आरटीओ के नारसन चेकपोस्ट पर मालवाहक ट्रकों से अवैध वसूली की जा रही है। जिसके बाद मंगलौर के सीईओ ने एसएसपी हरिद्वार को एक रिपोर्ट भी सौंपी थी। जिसके आधार पर एसएसपी ने एक रिपोर्ट तैयार कर हरिद्वार के जिलाधिकारी को भेज दी थी। रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया था कि शिकायत मिलने के बाद खुद मंगलौर के सीईओ ने औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान आरटीओ कर्मचारी मालवाहक ट्रकों की पर्ची काट रहे हैं। वही, मौके पर मंगलौर सीओ से ट्रक ड्राइवरों ने शिकायत की कि 60 रुपये की पर्ची के बजाय उनसे 600 रुपये वसूल किए जा रहे हैं।
परिवहन कर अधिकारी मुकेश भारती, भारत भूषण, प्रधान सहायक संजय पुंडीर, प्रवीण कंडारी, कनिष्ठ सहायक राजपाल सिंह, प्रवर्तन पर्यवेक्षक मुकेश वर्मा, प्रदीप सैनी, दीवान सिंह पंवार, वीरेंद्र सिंह टोलिया, प्रवर्तन सिपाही वीरेंद्र सिंह, पुनीत कुमार नागर, मोहम्मद मुरसलीन, पप्पल कुमार और भूपेंद्र कुमार. इन कार्मिकों को तिमली चेकपोस्ट, आशारोड़ी चेकपोस्ट, चिड़ियापुर चेक पोस्ट और परिवहन आयुक्त कार्यालय में तैनात किया गया है। इनकी जगह परिवहन कर अधिकारी अनिल सिंह, मुकेश सैनी, प्रधान सहायक चंद्रशेखर पांडे, वरिष्ठ सहायक अमित कन्नोजिया, कनिष्ठ सहायक शिल्पी, प्रवर्तन पर्यवेक्षक रमेश चंद पंत, विनोद सिंह रावत, विक्रम सिंह, प्रवर्तन सिपाही इरशाद, अर्जुन सिंह राणा, राकेश जोशी की तैनाती नारसन चेकपोस्ट पर की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रोडवेज बसों के किराए में बढ़ोत्तरी

देहरादून। दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई ने आम लोगों का जीना पहले ही मुहाल कर दिया है। अब उत्तराखंड परिवहन निगम ने भी बसों के किराए में बढ़ोत्तरी कर दी है। यह बढ़ोत्तरी पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर की गई है। परिवहन अधिकारियों से मिली जानकारी के […]

You May Like