अटल आयुष्मान योजना के तहत प्रदेश में अभी तक 19 हजार गोल्डन कार्ड बन चुके हैं

Pahado Ki Goonj
देहरादून:सचिव स्वास्थ्य  नितेश झा ने जानकारी दी कि अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना के तहत प्रदेश में 25 दिसम्बर को योजना के शुभारम्भ से अभी तक 19 हजार लाभार्थियों के गोल्डन कार्ड बन चुके हैं। योजना के तहत चिन्हित विभिन्न अस्पतालों में अभी तक 79 लोग अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना की चिकित्सा सुविधा का लाभ ले चुके हैं।
अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना’ में राज्य के सभी परिवारों को कवर किया है और इसमें कैशलैस ईलाज का प्रबंध किया है। इन्श्योरेंस में आने वाली दिक्कतों को देखते हुए योजना को ट्रस्ट मोड में संचालित किया जा रहा है। यह सुविधा राज्य के सरकारी चिकित्सालयों एवं सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों में दी जायेगी। आपात स्थिति में सूचीबद्ध निजी चिकित्सालयों में उपचार के लिये सीधे भर्ती होने पर यह सुविधा मिलेगी। अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना के सूचारू रूप से संचालन हेतु सरकार द्वारा सभी सरकारी चिकित्सालयों के साथ-साथ निजी चिकित्सालयों को सूचीबद्ध करने का कार्य किया जा रहा है। इस योजना में कुल 1350 प्रकार के रोग अवस्थाओं से सम्बन्धित पैकेजों का चयन किया गया है।

Next Post

कैबिनेट बैठक में लिए गये महत्वपूर्ण फैसले

देहरादून:मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत की अध्यक्षता में  आयोजित कैबिनेट में प्राधिकरणों को सशक्त बनाते हुए आवास निर्माण की दिशा में आ रही व्यावहारिक कठिनाइयों के निदान तथा संतुलित नियोजित विकास को ध्यान में रखते हुए  राज्य की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के दृष्टिगत जनहित में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं। उत्तराखण्ड […]

You May Like