खेल महाकुंभ के जरिए ग्रामीण स्तर पर बालक,बालिकाओं में खेलों के माध्यम से हुनर को आगे लाने के लिए जनपद में प्रतियोगिता शुरू हो गयी हैं

Pahado Ki Goonj

उत्तरकाशी/ मदन पैन्यूली
खेल महाकुंभ के जरिए ग्रामीण स्तर पर बालक/बालिकाओं में विभिन्न खेल प्रतिर्स्पधाओं में छुपे हुए हुनर को आगे लाने के उद्देश्य से जनपद में भी कवायद शुरू हो गयी हैं।क्स
प्रभारी जिलाधिकारी,मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त आर्य ने खेल महाकुंभ की तैयारियों को लेकर विकास भवन सभागार लदाड़ी में अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि खेल महाकुंभ के सफल सम्पादन हेतु न्याय पंचायत, ब्लॉक एवं जनपद स्तर तक की सभी तैयारियां समय से पूर्व चाकचौबंद कर ली जाए। प्रभारी जिलाधिकारी ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर प्रतिभाग कर रहें अंडर 14 के बालक बालिकाओं के बीच 19 व 20 दिसम्बर तक प्रतिस्पर्धाएं पूर्ण कर ली जाए तथा ब्लाक स्तर पर अंडर 14,17,19 आयु वर्ग के मध्य होने वाली प्रतियोगिताओं को तीन दिन 24 से 26 दिसम्बर तक पूर्ण करवायी जाए। इसी तरह जनपद स्तर पर भी होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं को भी 29 दिसम्बर से 31 दिसम्बर तक पूर्ण करवाना सुनिश्चित करेंगे।
प्रभारी जिलाधिकारी श्री आर्य ने कहा कि खेल महाकुंभ में प्रतिभाग कर रहे सभी बालक बालिकाओं के खाने-पीने की वस्तु तथा रहने की पर्याप्त व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाए। न्याय पंचायत व ब्लाक स्तर पर आयोजित खेल के दौरान यदि किसी खिलाड़ी को चोट लग जाती है तो उस दशा में स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर अथवा फार्मासिस्ट आवश्यक दवाइंयों के साथ मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों से बालक बालिकाएं खेल महाकुंभ में प्रतिभाग कर रहीं, उन बालक बालिकाओं के साथ टीम इंचार्ज अवश्य रहें। उन्होंने कहा कि न्याय पंचायत व ब्लाक स्तर पर आयोजित खेल महाकुंभ में स्थानीय जनप्रतिनिनिधियों को भी अतिथि के रूप में अवश्य बुलाया जाए।
बैठक में मुख्य शिक्षाधिकारी आरसी आर्य, सीओ मनोज ठाकुर, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी, खण्ड विकास अधिकारी दृष्टि आनंद, डीएस भंडारी,श्रुति वत्स, सहित क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आप सभी690000 सुधी पाठकों के लिए शनिवार बार शुभ हो

आप सभी 690000 सुधी पाठकों के लिए शनिवार बार शुभ हो। Post Views: 235

You May Like