जहरीली घास खाने से चार दर्जन भेड़ों की मौत

Pahado Ki Goonj

जहरीली घास खाने से चार दर्जन भेड़ों की मौत
मदन पैन्यूली/ बड़कोट । मंगलवार देर शाम बड़कोट वन विभाग कार्यालय के निकट मोरी ब्लाक के जखोल गांव निवासी एक भेड़ पालक की भेड़ों ने जहरीली घास खा ली। जहरीली घास खाने से चार दर्जन भेड़ों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कुछ भेड़े घायल हो गई। जिनका पशु चिकित्सकों ने उपचार किया।
सर्दियों में बुग्यालों से नीचे उतर रहे मोरी विकास खण्ड के भेड़पालकों की भेड़ मंगलवार शाम को बड़कोट वन विभाग के निकट पहुंची। अचानक भेड़े लड़खड़ा ने लगी और देखते ही देखते करीब चार दर्जन से अधिक भेड़ मर गई। कई भेड़ घायल हुई। भेड़ पालकों ने इसकी सूचना प्रशासन तथा पशु चिकित्सकों को दी। सूचना मिलते ही मौके पर पशु चिकित्सकों की टीम और प्रशासन की टीम पहुंची। पशु चिकित्सकों ने घायल भेड़ों का उपचार किया। पशु चिकित्सा अधिकारी मोनिका गोयल ने बताया कि भेड़ों की जहरीली घास खाने से मौत हुई है तथा घायल भेड़ों का उपचार किया गया।

Next Post

18 नवम्बर मतदन दिवस से 48 घंटे पूर्व सार्वजनिक सभाएं व चुनाव प्रचार आदि पूर्णतया बन्द हो जायेगा-डा0 आशीष चौहान

उत्तरकाशी–जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नागर निकाय डा0 आशीष चौहान ने कहा कि 18 नवम्बर मतदन दिवस से 48 घंटे पूर्व सार्वजनिक सभाएं व चुनाव प्रचार आदि पूर्णतया बन्द हो जायेगा। उन्होंने कहा कि 16 नवम्बर की सांय 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार एवं सार्वजनिक सभा का आयोजन कतई नही किया […]

You May Like