आप पार्टी ने किया प्रदर्शन नहीं दिख रहा कानून का दर्शन ,राज्यपाल भी हुए थे खिन

Pahado Ki Goonj

आप पार्टी ने किया प्रदर्शन नहीं दिख रहा कानून का दर्शन ,राज्यपाल भी हुए थे खिन

जांच बच्चों के घरों में काफी में बाहरी बुक्स के होम वर्क से मिलान कर की जाय

देहरादून:14सितम्बर0 18को आम आदमी पार्टी देहरादून के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा निजी स्कूलों में छात्रों से शासकीय नियम विरूद्ध पाठ्य पुस्तकें मँगाने के विरोध में अभिभावकों के साथ मिलकर जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया।

विदित हो कि देहरादून में स्कॉलर्स होम सीनियर सेकेंडरी स्कूल व कई अन्य निजी स्कूलों द्वारा शासकीय आदेशों को ठेंगा दिखाते हुये छात्रों व अभिभावकों से एनसीईआरटी के अलावा अन्य बाहरी प्रकाशकों की पाठ्य पुस्तकें मँगवाई जा रही हैं, जबकि राज्य सरकार द्वारा स्पष्टत:एनसीईआरटी की पुस्तकों की ही अनुमति दी गयी है। स्कॉलर्स होम सीनियर सेकेंडरी स्कूल व अन्य कुछ निजी स्कूलों की इस मनमानीपूर्ण रवैये के कारण अभिभावकों पर अतिरिक्त आर्थिक भार पड़ रहा है। बुक शॉप वाले अभिभावकों से स्कूलों द्वारा बताई गयी पुस्तकों की मनमानी कीमत वसूल कर रहे हैं। एक सेट की कीमत आठ हजार रूपये तक ली जा रही है और खरीद का बिल भी नहीं दिया जा रहा है, जिसके कारण अभिभावकों में व्यवस्था के प्रति आक्रोश व्यक्त है।

पूर्व में आम आदमी पार्टी की देहरादून इकाई द्वारा इस संबंध में कार्यवाही हेतु जिलाधिकारी व उप शिक्षा निदेशक, माध्यमिक शिक्षा को भी ज्ञापन सौंपा गया था जिसके क्रियान्वयन में मुख्य शिक्षा अधिकारी को जाँच कमेटी बनाकर जाँच करने के आदेश जारी किये गये थे।
तत्संबंध में कल मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा गठित टीम द्वारा स्कॉलर्स होम स्कूल का औचक निरीक्षण किया गया तो स्कूल प्रशासन द्वारा स्कूली बच्चों के बस्ते से बाहरी प्रकाशकों की पुस्तकें निकाल कर लायब्रेरी मेंन छिपा दी गईं और बच्चों को डराया-धमकाया गया व स्कूल से निकालने की धमकी दी गयी। इसके आक्रोशित होकर अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और फिर आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों के साथ मिलकर जिलाधिकारी कैम्प कार्यालय कूच किया व प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी ने अभिभावकों को कार्यवाही का आश्वासन देकर मुख्य शिक्षा अधिकारी को जाँच कर कार्यवाही के आदेश दिये।

आम आदमी पार्टी ने माँग की है कि शासन- प्रशासन द्वारा निजी स्कूलों की मनमानी पर तत्काल अंकुश लगाया जाये और अभिभावकों से वसूली गयी अतिरिक्त धनराशि लौटाई जाये अन्यथा आम आदमी पार्टी अभिभावकों को साथ लेकर सड़कों पर आंदोलन करने पर बाध्य होगी।

इस अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्रीे उमा सिसौदिया, महानगर अध्यक्ष अशोक सेमवाल, परवादून अध्यक्ष वीरेन्द्र पोखरियाल, कमलेश शर्मा सहित अनेक अभिभावकगण आदि उपस्थित रहे  इसकी जनकारी के लिए  प्रबक्ता को फोन मिलाया  उन्होंने उठाया नहीं सुधीर कुमार पन्त जिला मीडिया प्रभारी, आम आदमी पार्टी जिला देहरादून को फोन मिलाया उठाया नहीं ।कुछ देर बाद  उन्होंने फोन पर जनकारी दी कि विभागीय अधिकारी जांच करहे हैं । अभी कुछ नहीं हुआ । सवाल है मिलि भगत का  ?  जांच के समय विद्यालय बुक्स को बच्चों से छिपा ने को कह कर अलग करलेते हैं।करालो जांच।अब  किससे करोगे ।

यह 2014 की बात है

पहाड़ों की गूंज राष्ट्रीय साप्ताहिक समाचार पत्र के सम्पादक जीतमणि पैन्यूली ने उत्तराखंड के राज्यपाल डॉ अजीज कुरेशी का इंटरव्यू लेकर अभिभावकों से निजी स्कूलों की मनमानी करने पर सवाल  किया। उन्होने खिनता से कार्यवाही करने की बात कही ।परन्तु उच्च अधिकारियों ने इस गम्भीर भ्रष्टाचार रोकने के विषय का संज्ञान नहीं लिया जिससे यह कैंसर के रूप में उपचार की आवश्यकता है

प्रदेश में देहरादून के सबसे बड़े भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की सरकार को रोक लगाने की आवश्यकता है।

 

Next Post

आज प्रातः स्मरणीय पिताश्री स्व परमा नद पैन्यूली की44पुण्य तिथि पर शत शत नमन

आज प्रातः स्मरणीय पिताश्री स्व .परमा नद पैन्यूली की44पुण्य तिथि पर शत शत नमन आज प्रातः स्मरणीय पिताश्री स्व.परमा नद पैन्यूली की44पुण्य तिथि पर शत शत नमन जन्म सम्बत1964 मृत्यु सम्बत2031 तदनुसार दिनाँक17सितम्बर1975 Post Views: 456

You May Like