चमोली उर्गम घाटी मार्ग में हुई सडक दुर्घटना में लापता 01 महिला  के शव को बरामद करने में पुलिस व एसडीआरएफ को अथक प्रयासों से मिली सफलता,उत्तकाशी,बडकोट डबरकोट में सड़क 6 दिन से बंद यात्रि परेशान

Pahado Ki Goonj

जोशीमठ चमोली –  हेमंग मोटर मार्ग पर पिक अप गिरी।5 लोग गंभीर घायल , 2 लापता की तलाश   जारी दि0 26-07-18 को एक पिकअप सं0 UK011CA 1068 उर्गम पावर हाउस (रा0क्षे0) के पास असंतुलित होकर खाई में गिर कर दुर्घटना हुआ। वाहन में 08 लोग सवार होना अब तक प्रकाश में आया है। पुलिस बल द्वारा राहत एंव बचाव कार्य कर 05 घायलों को उपचार हेतु जिला अस्पताल भिजवाया, पुलिस, SDRF व ITBP द्वारा राहत एंव बचाव कार्य जारी है।
*घायल*-
1-उमा देवी उम्र-40 पत्नी भरत सिंह
2-सावित्री देवी उम्र-32 वर्ष पत्नी धर्म सिंह
3-नन्दा सिंह उम्र-22 वर्ष पुत्र नैन सिंह
4-हर्षवर्धन सिंह उम्र 36 वर्ष पुत्र मेहरमान सिंह
5-दुर्गा देवी उम्र 40 वर्ष पत्नी गुडवीर सिंह
लापता
1-सतेश्वरी देवी उम्र-35 वर्ष पत्नी गुदाल सिंह
2-अंजनी देवी उम्र-38 वर्ष पत्नी वीरेंद्र सिंह
3-सुभाष उम्र-35 वर्ष पुत्र बचन सिंह
समस्त निवासीगण ग्राम अरोसी प0वृ0हेलंग जोशीमठ जनपद चमोली।
चालक का  नाम त्रिलोक सिंह पुत्र पान सिंह उम्र 30 वर्ष
पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस व एसडीआरएफ टीम के उत्साह वर्धन हेतु नगद इनाम की घोषणा की गयी है।

जोशीमठ चमोली — हेलंग मोटर मार्ग पर 26 सुबह उर्गम से आते वक्त पिकअप वाहन गुरुवार रात 8 बजकर 30 मिनट पर कल्पगंगा जलविदुयत परियोजना के पास कल्पगंगा में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया ,वाहन में कुल 8 लोग सवार थे ,जिसमे की 5 लोग बुरी तरह घायल हो गए और  3 लोग लापता बताये जा रहे , हेलंग गांव के स्थानीय लोगो के द्वारा रेस्क्यू कर घायलो को खाई से बाहर निकाल कर एम्बुलेन्स के जरिये ज़िला अस्पताल गोपेश्वर भेजा गया।जंहा पर कि घायलो का उपचार चल रहा है ,वंही दूसरी और लापता लोगो को ढूढ़ने के लिए एसडीआरएफ के द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा हैउर्गम घाटी मार्ग में हुई सडक दुर्घटना में  अब लापता 01 महिला  के शव को बरामद करने में पुलिस व एसडीआरएफ को अथक प्रयासों से मिली सफलता।अन्य लापता 01पुरुष 01 महिला की तलाश जारी ।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मालवाहक वाहन में क्षमता से अधिक सवारी बैठाई गई थी ।लापता सतेश्वरी देवी उपरोक्त के शव को बरामद किया गया है, शेष 02 लापता सुभाष उम्र-35 वर्ष पुत्र बचन सिंह व अंजनी देवी उम्र-38 वर्ष पत्नी वीरेंद्र सिंह की तलाश जारी है।
मोके पर जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया और एसपी चमोली तृप्ति भट्ट  रेस्क्यू पर नजर बनाये हुए है।

उत्तकाशी,बडकोट डबरकोट में सड़क 6 दिन से बंद यात्रि परेशान

उत्तरकाशी, बड़कोट  यमनोत्री यात्रा आज एक सप्ताह के बाद भी सुचारू नही हो पाई है कुछ मौसम की बेरुखी तो कुछ सिस्टम की लापरवाही के चलते यात्रा में जा रहे श्रद्धालुओं को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है । वैसे तो प्रशासन ने वैकल्पिक मार्ग का पिछले वर्ष निर्माण करवाया था मगर भारी भरकम बजट खर्च करने के बाद भी उस मार्ग का उपयोग नही हो पा रहा है ,यात्रा में आ रहे श्रद्धालुओं के साथ ही उन स्थानीय लोगो को इस बंद पड़े मार्ग के कारण काफी कठनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।
यन यच 94 डबरकोट बन चुका है अब मलवे का ढेर।
सड़क खुलने की सम्भवनाओ पर पहाड़ी से गिर रहे बोल्डर लगा रहे ब्रेक।
गत छह दिनों से लगातार बन्द है यन यच 94 डबरकोट का 400 मीटर सड़क मार्ग।कल जेसीबी से भी खोला जा सका था आधा मार्ग लेकिन दुबारा शुरू हुई बारिस ने फिर मार्ग में लगाया ब्रेक।मार्ग बंद से यमुनोत्री की तरफ फंसे है 17 यात्रा वाहन।तथा 22 श्रद्धालु अपनी गाड़ी निकलने का स्यानाचट्टी में कर रहे है छह दिन से इंतजार।

 

Next Post

ब्रेकिंग न्यूज रूद्रप्रयाग : रूद्रप्रयाग गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग बारिश के कारण मलबा आने से कई स्थानों पर बंद

ब्रेकिंग न्यूज रूद्रप्रयाग : रूद्रप्रयाग गौरीकुण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग बारिश के कारण मलबा आने से कई स्थानों पर बंद सौङी /बांसवाड़ा भीरी रामपुर में सडकों पर आये पूरे पहाड यातायात पूरी तरह बाधित, अपने गंतव्य तक जाने में लोगो को हो रही भारी परेशानियां Post Views: 697

You May Like