शशिकला के शपथग्रहण पर सस्पेंस बरकरार

Pahado Ki Goonj

राज्यपाल सी विद्यासागर राव नयी दिल्ली से चेन्नई के बजाय मुंबई रवाना हुए.
इन खबरों के बीच कि राव शशिकला को पद की शपथ दिलाने से पहले कानूनी सलाह ले रहे हैं, महाराष्ट्र राजभवन सूत्रों ने बताया कि वह सोमवार रात मुंबई आ रहे हैं.
हालांकि राज्यपाल की सटीक योजना को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को संकेत दिये हैं कि वह शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में जल्द फैसला सुना सकता है. तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता भी इस मामले में आरोपी थी. शपथ लेने के बाद दोषसिद्धि होने पर शशिकला को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना होगा.
उच्चतम न्यायालय में सोमवार को एक जनहित याचिका दायर हुई जिसमें शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ से रोकने की मांग की गई क्योंकि डीए मामले में दोषसिद्धि होने पर अगर उन्हें इस्तीफा देना पड़ा तो कानून व्यवस्था खराब हो सकती है.

राव रविवार रात शशिकला के अन्नाद्रमुक विधायक दल की नेता निर्वाचित होने के बाद कोयम्बटूर से राष्ट्रीय राजधानी गये थे. मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने सोमवार को अपने मंत्रिपरिषद के साथ इस्तीफा दे दिया जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया.
चेन्नई से मिली खबर के अनुसार, मद्रास विश्वविद्यालय के सभागार को अदालत के निर्देश के इंतजार के बीच कथित तौर पर इस मौके के लिए तैयार किया जा रहा है. इसी सभागार में दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का भी शपथग्रहण समारोह हुआ था.
अन्नाद्रमुक के एक वरिष्ठ सूत्र ने हालांकि संकेत दिए कि शपथ ग्रहण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

Next Post

भूकंप: मोदी ने हालात का जायजा लिया, उत्तराखंड के साथ संपर्क में है पीएमओ

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ :मैंने: उत्तर भारत के विभिन्न भागों में भूकंप आने के बाद के हालात का जायजा लिया और अधिकारियों से बात की.’’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘पीएमओ :प्रधानमंत्री कार्यालय: भूकंप का केन्द्र रहे उत्तराखंड में अधिकारियों के संपर्क में हैं. मैं सभी की सुरक्षा और कुशल होने की […]

You May Like