विवाद में घिरी रावत सरकार, बाढ़ राहत फंड से कोहली को दिए थे 47 लाख?

Pahado Ki Goonj

भाजपा सदस्य और आरटीआई कार्यकर्ता की तरफ से दायर एक आरटीआई के जवाब से खुलासा हुआ है कि उत्तराखंड सरकार ने क्रिकेटर विराट कोहली को 47 लाख 19 हजार रुपए विज्ञापन प्रचार के लिए दिए। इतनी बड़ी रकम 2013 में आई केदारनाथ आपदा के लिए निर्धारित फंड में से दिया गया।

यह रकम उन्हें जून 2015 में दी गई थी. कोहली ने 2015 में उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा देने वाले 60 सेकेंड के एक विज्ञापन में काम किया था। तब कोहली को उत्तराखंड का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था।

हालांकि कोहली के एजेंट ने सरकार की तरफ से किसी तरह के पैसे के लेन-देन की बात से इनकार किया है।

वहीं मुख्यमंत्री हरीश रावत के मीडिया प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने कहा है कि जो भी किया गया है वह पूरी तरह से कानून के दायरे में रहकर किया गया है। जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वो निराधार हैं।

उन्होंने भाजपा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भाजपा चुनाव हार रही है इस डर से गलत बातें फैला रही है। जनता जानती है कि केदारनाथ को फिर से विकसित करना हमारी सरकार की प्राथमिकता थी।

Next Post

पुजारा और रहाणे से भारत को मिली 126 रन की बढ़त

दोनों बल्लेबाजों की संयमभरी पारियों की मदद से भारत ने दिन के समापन तक चार विकेट पर 213 रन बना लिए हैं और आस्ट्रेलिया पर 126 रनों की बढ़त ले ली है। स्टंप तक भारत ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 213 रन बना लिये। इस खराब होती पिच […]

You May Like