खाड़ी देश कतर में बाबा रामदेव की कम्पनी के उत्पादों पर लगी रोक

Pahado Ki Goonj

खाड़ी देश कतर में बाबा रामदेव की कम्पनी के उत्पादों पर लगी रोक

बाबा रामदेव का योग के नामपर शरीर को तोड़ने मरोड़ने का अच्छा  कारोबार है। योग के नाम  की वजह से देश दुनिया  बाबा को  जनती है। बाबा के पतंजलि उद्योग निर्मित सामग्री  स्वदेशी ,डबल्यू यच ओ के मानकों से अधिक रसायनिक सामग्री प्रयोग किये हुए पतंजलि  के  रिकार्ड तोड़ उत्त्पाद ने बाबा के साथ साथ देश के स्वास्थ्य के लिए  खतरा  पैदा कर दिया है। इसके लिए अखबार लिख रहे हैं पर सुनने वाले जुमदार बाबा की कठपुतली होगई।  अब विदेशों मे कार्यवाही के फैसले टीवी के माध्यम से आने लगें हैं। 

खाड़ी देश कतर में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि के सभी उत्पादों पर लगी रोक । कतर में पतंजलि का लाइसेंस भी तुरंत प्रभाव से हुआ रद्द । पतंजलि के सभी स्टोर सरकार की निगरानी में सील किये गए । अन्य सभी खुदरा दुकानों पर रखे पतंजलि के सामान को स्वयं दुकानदार द्वारा तीन दिन में नष्ट करने का आदेश । करीब करीब सभी उत्पादों में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) द्वारा तय मानकों से कहीं अधिक मात्रा में अत्यंत खतरनाक स्तर के रसायन पाए गए । जबकि बाबा हमेशा यह दावा करते हैं कि उनके उत्पाद मिलावट रहित व एकदम शुद्ध हैं । भारत में बाबा मिडिया व सरकार से मिलीभगत करके स्वदेशी के नाम पर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ करके अपना व्यापार खूब चमका रहे हैं लेकिन कतर जैसे विकसित और समृद्ध देश में बाबा की दाल नहीं गली।दाल नहीं गलने का कारण वहां की जनता के प्रति जबाब देही सरकार है ।उनका  अपने देश मे रहने वाले प्रत्येक नागरिक के लिए बेहतर स्वास्थ्य की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए   सभी प्रकार की सामग्री को who के मानक के अनुरुप  रखने केलिये कानून का शक्ति से पालन  किया जाता है। जिसके चलते आज भारत के प्रसिद्ध उद्योग पतंजलि के उत्पाद के स्टाक को 3 दिन में नष्ट करने का फरमान कतर की सरकार ने देश में जारी करदिया। कतर सरकार ने अपने यहां पतंजलि उद्योग के उत्पाद को नष्ट करने के आदेश लागू करते हुए भारत में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी आवादी निवास करती है ।भारत  सरकार को अपने नागरिको के स्वास्थ्य के लिए सजग रह कर गलत उत्पाद  को प्रयोग  में नही लेन केलिये कानून का एक सम्मान रूप से पालन करने में भेदभाव को समाप्त करने का सन्देश दे भी हमें मिलना जनता देख रही है। अबदेखना है कि भारत में  जनता के स्वास्थ्य के साथ हो रहे खिलवाड़ को रोकने के लिए  सिविल सोसायटी को कानून के रूप में कार्यवाही करते हैं या जनता के साथ खिलवाड़ करने वालो को सौदागरों के ऊपर कार्यवाही माननीय न्यायालय को स्वयं संज्ञान ले कर गलत उत्पाद के लाइसेंस समाप्त करने का आदेश  देने की आस जनता लगा रही है।ताकि उनके स्वास्थ्य के लिए हो रहे खिलवाड़ से बचाया जा सके।

 

Next Post

स्व श्री परमा नन्द जी की  पुण्य द्वादशी श्राद्ध 43वीं तिथि पर शत शत नमन

प्रातः वन्दनीय पुज्य पिता स्व श्री परमा नन्द जी की  पुण्य   द्वादशी श्राद्ध  43वीं तिथि पर शत शत नमन  ?????शत शत नमन????? ??????????????? ??????????????? पिता श्री की सद कृपा ,आशीर्वाद हम सब पर बनी रहे। जीतमणि पैन्यूली सम्पादक        एवं पहाड़ों की गूंज परिवार       Post […]

You May Like