मोदी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार किया

Pahado Ki Goonj

मोदी कैबिनेट में 4 कैबिनेट सहित 13 मंत्रियों ने ली शपथ।
धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण, मुख्तार अब्बास नकवी का हुआ प्रमोशन,बने कैबिनेट मंत्री। तो शिवप्रताप शुक्ला, अश्वविनी कुमार चौबे ,डॉ वीरेन्द्र कुमार, अनन्त कुमार हेगड़े,राजकुमार सिंह,हरदीप सिंह पूरी,गजेंद्र सिंह शेखावत, डॉ सत्यपाल सिंह,के जे अल्फांस ने ली राज्य मंत्री पद की शपथ।
निर्मला सीतारमण,हरदीपसिंह पुरी और के0जे 0अल्फांस ने अंग्रेजी में ली शपथ, बाकी सभी मंत्रियों ने हिंदी में शपथ ली।आज के विस्तार में सभी मजहबों को प्रतिनिधित्व मिला है हिन्दू,मुस्लिम, सिख,ईसाई सभी को जगह मिली मन्त्रिमण्डल में,पीएम के बेहद खास पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान को प्रमोसन हुआ। तो दूसरी तरफ सभी शपथ लेने वाले मंत्री पढ़े लिखे और उच्च शिक्षित है,सभी के पास परास्नातक की डिग्री है,तो आईएएस , आईपीएस,आईएफएस सहित डॉ और कानून,और चार्टेड अकांउन्ट डिग्री धारी भी है,तो कोई खिलाड़ी भी है।कुल मिलाकर देश के सभी वर्गों की जानकारी रखने वाले लोगों को मंत्री बनने का अवसर दिया है,वहीँ दूसरी तरफ बीजेपी के सहयोगी दलों को इस विस्तार में जगह नही मिली है,तो उत्तराखंड ,हिमाचल के सांसदों को भी इस मंत्रिपरिषद विस्तार में जगह नही मिल पायी। देखने वाली बात यह है कि मंत्रियों के कामो का आंकलन करने का खुलासा नही हो पाया इसका सीधा सीधा अर्थ है।कि मंत्री न प्रमोसन,न पनिसमेन्ट ऒर न जनता को बताया ।विपक्ष भी मौन है ।

Next Post

सैन्य उपकरण बनाने वाली फैक्ट्री में आग लगने से मची अफरा-तफरी

देहरादून । पटेलनगर इंडस्ट्रियल एरिया में कारगी रोड पर स्थित द आर्मी फैक्ट्री में देर रात आग लग गई। फैक्ट्री से उठती लपटें देख इलाके में अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने इलाके की विद्युत आपूर्ति को बंद कराने के […]