मेरी कप्तानी करियर की सर्वश्रेष्ठ जीत : कोहली

Pahado Ki Goonj

भारत ने दूसरे मैच में 75 रन से जीत दर्ज करके चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर करायी। कोहली ने मैच के बाद कहा, ”हां यह सर्वश्रेष्ठ जीत है। मैं ज्यादा नहीं कहना चाहता क्योंकि मैच का परिणाम वैसा ही निकला जैसा हम चाहते थे। यह हमारे लिये काफी भावनात्मक मैच था।”

नाथन लियोन के कोहली के विकेट को लेकर की गयी नागमणि संबंधी टिप्पणी के संदर्भ में भारतीय कप्तान ने कहा, ”सब कुछ अनुकूल रहा। अगर नागमणि को लेकर बात करूं तो मणि ने अपना काम अच्छी तरह से किया। यहां केवल एक खिलाड़ी से नहीं जुड़ा है। यह सांप किसी भी दिशा में डंक मार सकता है। कुछ लोगों को अपने दिमाग में यह बात रखने की जरूरत है।”

कोहली ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल नहीं करने दी। उन्होंने कहा, ”हां हमारे गेंदबाजों ने दूसरे दिन के पहले सत्र में केवल 47 रन दिये। वे (आस्ट्रेलिया) हमसे मैच छीन सकते थे क्योंकि एक समय उनका स्कोर बिना किसी नुकसान के 40 रन था। संभवत: उस समय पासा पलटा और हमने 100 से कम रन देकर छह विकेट हासिल कर लिये. यहां से हमने वापसी की।”

कोहली ने आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली की आलोचना को तवज्जो नहीं दी जिन्होंने कहा था कि अपने मैदानी व्यवहार के कारण उन्होंने भारतीयों में अपना सम्मान गंवा दिया। उन्होंने कहा, ”भारत में एक अरब 20 करोड़ लोग रहते हैं और एक व्यक्ति कोई अंतर पैदा नहीं कर सकता।”

Next Post

यूपी और मणिपुर में आज आखिरी चरण का मतदान

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के सातवें और अंतिम चरण के लिए सात जिलों की 40 सीटों पर आज मतदान जारी है। दोनों राज्यों में मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया। नक्सल प्रभावित जिलों सोनभद्र, मिर्जापुर और चंदौली के अलावा वाराणसी संसदीय क्षेत्र के तहत आने वाली सीटों पर […]