मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों कोआवश्यक सेवा को ऑन लाइन करने निर्देश दिये

Pahado Ki Goonj

देहरादून,मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आम जन मानस की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण सेवाओं को ऑन लाईन करने की कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की बैठकों में सचिव स्तर तक के अधिकारियों द्वारा अनिवार्य रूप से प्रतिभाग किया जाय। कार्यो की प्रगति में तेजी लाने के लिए मुख्य सचिव एवं अपर मुख्य सचिव अपने स्तर से लगातार बैठकें आयोजित कर समीक्षा करें।
मुख्यमंत्री द्वारा अगले वित्तीय वर्ष के लिए योजनाओं की डीपीआर तैयार करने तथा समस्त टेण्डर इत्यादि जारी करने एवं इस कार्य के लिए नियोजन विभाग को संबंधित विभागों की विभिन्न योजनाओं की बुकलैट बनाने जिसमें मुख्य रूप से विभागीय संचालित मुख्य योजना का संक्षिप्त विवरण भी समाहित करने के निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री द्वारा शासकीय कार्यालयों में अनिवार्य रूप से सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की निर्धारित समय सीमा पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है। इस हेतु सचिवालय में लैपटॉप/बायोमैट्रिक के माध्यम से भी उपस्थिति सुनिश्चित करने के साथ ही हर पक्ष में कार्मिक विभाग द्वारा उपस्थिति की सूचना मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री कार्यालय को भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
इस सम्बन्ध में मुख्य सचिव द्वारा सम्बन्धित विभागों को निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

Next Post

मोरी :- 6.20 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार ।

मोरी :- 6.20 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक आरोपी गिरफ्तार । उत्तरकाशी।   ( मदनपैन्यूली)                                     पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी मणिकांत मिश्रा, के दिशा- निर्देशन पर जनपद में अवैध मादक पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों […]

You May Like