महिला टीम की कोच पूर्णिमा बर्खास्त

Pahado Ki Goonj

महिला विश्वकप 2017 के शुरू होने से दो महीने पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम की मुख्य कोच पूर्णिमा राउ को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है और अब उनकी जगह तुषार अरोथे कोच की भूमिका संभालेंगे। बड़ौदा के पूर्व बल्लेबाज और वर्ष 2008 से 2012 के बीच महिला टीम के क्षेत्ररक्षक कोच रहे अरोथे को इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले महिला विश्वकप से ठीक पहले यह जिम्मेदारी दी गयी है। अरोथे को जून-जुलाई में होने वाले विकप तक इस पद पर नियुक्त किया गया है और वह शनिवार से मुंबई में राष्ट्रीय टीम के कंडिशनिंग कैंप में शामिल होंगे।

अरोथे ने कहा बीसीसीआई से मुझे इस पद के लिये फोन आया और मैं इसे लेकर बहुत उत्साहित हूं। राष्ट्रीय टीम की कोच बनना बड़ी बात है और मैं इस मौके को गंवाना नहीं चाहता था। मैं राष्ट्रीय महिला टीम के साथ पहले भी काम कर चुका हूं और मुझे इससे मदद मिलेगी। उन्होंने कहा जब मैंने टीम का साथ छोड़ा था तब से अब तक महिला टीम में कई युवा खिलाड़ी शामिल हुई हैं। मेरे लिये सबसे बड़ा लक्ष्य विकप से पहले टीम का कंडिशनिंग कैंच होगा। हम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छे हैं लेकिन फील्डिंग में कुछ कमियां हैं और मुंबई में हम इसी पर काम करेंगे।

Next Post

मोदी ने नौकरशाहों का हौसला बढ़ाते हुए कहा, बिना किसी डर के लें फैसले

लोकसेवा दिवस के अवसर पर नौकरशाहों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है कि कुछ हटकर सोचा जाए और सरकार एक नियामक की जगह सक्षम बनाने वाली इकाई के तौर पर सामने आए। उन्होंने कहा, ‘‘राजनीतिक इच्छाशक्ति सुधार ला सकती है लेकिन अफसरशाही का […]

You May Like