मणिपुर विधानसभा चुनावों के आखिरी चरण में रिकॉर्ड 86 प्रतिशत मतदान

Pahado Ki Goonj

चुनाव आयोग के महानिदेशक सुदीप जैन ने एक संवाददाताओं को बताया कि कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान प्राय: शांतिपूर्ण रहा। जैन ने कहा कि मत प्रतिशत और ऊपर जा सकता है क्योंकि पूर्वोत्तर के इस राज्य के दस जिलों के 1,151 मतदान केंद्रों में से 75 प्रतिशत के आंकड़े ही अब तक मिल सके हैं।

अधिकारी ने बताया कि चार मार्च को 38 सीटों के लिए हुए मतदान के दौरान 84 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। जैन ने बताया, ”करीब 84 प्रतिशत पुरूष मतदाताओं ने वोट दिया। महिला मतदाताओं की संख्या 89 फीसदी रही। मतदान के बहिष्कार की कोई सूचना नहीं मिली है।” वर्ष 2012 में राज्य में कुल 79.80 प्रतिशत मतदान हुआ था।

चुनाव अधिकारियों ने अंतिम चरण के चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने की कोशिश कर रहे लोगों के पास से 35.40 लाख रूपये की नकदी, 22.85 लाख रूपये मूल्य की शराब और 2.46 करोड़ रूपये मूल्य के 252 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किये।

Next Post

राष्ट्रपति ने एशिया की पहली महिला डीजल इंजन चालक को सम्मानित किया

मुंबई की मोटरवुमेन मुमताज एम. काजी, जिन्हें तीन साल पहले एशिया का पहली महिला डीजल इंजन चालक होने का गौरव प्राप्त हुआ था, बुधवार को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उन्हें ‘नारी शक्ति पुरस्कार’ से सम्मानित किया। मुमताज (45) को कई तरह की रेलगाड़ियों के परिचालन में महारत हासिल है। वर्तमान […]

You May Like