भारत ने पाक को दिया करारा जवाब

Pahado Ki Goonj

जम्मू। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच दिन से गोलाबारी कर रहे पाकिस्तान को भारत ने कड़ा जवाब दिया। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक के बदले तीन गोले दागकर पाकिस्तान की छह चौकियों को तबाह कर दिया। भारत के कड़े प्रहार का ही नतीजा था कि पाकिस्तान रेंजर्स रविवार रात को हमारे इलाकों में सटीक गोलाबारी नहीं कर पाए। सोमवार सुबह तक हुई गोलाबारी में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन लोगों में दहशत है। सीमा पर गोलाबारी से दोनों तरफ तनाव बना हुआ है।

भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकतों को देखते हुए और सोमवार रात सीमा से सटे कई गांवों से लोगों को पीछे हटा दिया। रात को आरएसपुरा के कोरोटाना खुर्द, अब्दुल्लियां व साथ सटे कुछ इलाकों के लोगों को अपने रिश्तेदारों के घर चले जाने की सलाह दी गई। इन गांवों के कुछ ही घरों में अब केवल पुरुष ही हैं। पाकिस्तान ने रविवार रात साढ़े नौ बजे से गोलाबारी शुरू की जो सोमवार सुबह सुबह साढ़े पांच बजे तक जारी रही। पाकिस्तान की गोलाबारी से अरनिया व साथ लगते आरएसपुरा के करीब दो दर्जन गांव प्रभावित हुए। इन इलाकों में लोग रात को आठ घंटे घरों में दुबके रहे।

जिला प्रशासन के आदेश पर सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्कूल भी पांच दिन से बंद हैं। अरनिया में पांच दिन से गोलाबारी में सीमा प्रहरी समेत दो लोगों की मौत हो गई है व छह लोग घायल हो चुके हैं। एक दर्जन से अधिक घरों को भी नुकसान पहुंचा है। छह मवेशी मारे गए हैं, जबकि तीन दर्जन के घायल होने की सूचना है।

20 हजार लोग घर खाली कर चुके

गोलाबारी से अरनिया में पलायन भी जारी है। करीब बीस हजार लोग सुरक्षित इलाकों में अपने रिश्तेदारों के घर पहुंच चुके हैं।

Next Post

उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर अमित शाह देहरादून पहुंचे

देहरादून। आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तराखंड के दो दिवसीय दौरे पर आज सुबह देहरादून पहुंचे। यहां से वह देहरादून के लिए रवाना हो गए हैं। करीब साढ़े दस बजे वह देहरादून पहुंचे। नके साथ सुबह के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत युवा प्रदेश अध्यक्ष […]

You May Like