भारत का फैसला, पाकिस्तानी नागरिकों के लिए चिकित्सा वीजा पर रोक नहीं

Pahado Ki Goonj

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ईमेल के जरिए और सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी नागरिकों की ओर से चिकित्सा वीजा के लिए ढेरों अनुरोध मिलते रहते हैं। बागले ने कहा, “हमने चिकित्सा वीजा पर रोक नहीं लगाया है..” उन्होंने कहा, “बीते वर्षो के दौरान हजारों पाकिस्तानी नागरिकों को चिकित्सा वीजा दिए गए। अब सीधे विदेश मंत्री को इस तरह के वीजा के लिए अनुरोध मिलने लगे हैं।”

सुषमा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और विदेशों में रह रहे भारतीयों की समस्याएं सुनती रहती हैं। बागले ने कहा, “उन्हें ईमेल और सोशल मीडिया पर इस तरह के निवेदन मिलते रहते हैं। उनकी विश्वसनीयता जांचने के लिए हमने सुझाव दिया कि निवेदन करने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री या विदेश मामलों के सलाहकार का सिफारिशी पत्र पेश करें।” उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया पर यह पता करना बेहद मुश्किल है कि निवेदन करने वाला व्यक्ति सच में समस्याग्रस्त है। अगर वह साथ में सिफारिशी पत्र पेश करता है तो हम तत्काल चिकित्सा वीजा जारी कर देते हैं।
Next Post

मून जे-इन होंगे द. कोरिया के नए राष्ट्रपति

समाचार एजेंसी योनहैप की रिपोर्ट के अनुसार, देश में राष्ट्रपति पद के लिए मंगलवार को हुए चुनाव में मून जे-इन ने भरी मतों से जीत हासिल की। जिसके बाद मून ने देश के राष्ट्रपति पद की शपथ ली। उनका कार्यकाल पांच साल का होगा और यह बुधवार सुबह करीब आठ बजे से शुरू […]

You May Like