पोलैंड की प्रधानमंत्री कार दुर्घटना में घायल, हालत ‘स्थिर’

Pahado Ki Goonj

ओसेसिस्म कस्बे में शुक्रवार को एक फिएट वाहन 53 वर्षीय प्रधानमंत्री के काफिले में उनकी कार से टकरा गया जिससे उनकी कार सड़क से उतर कर एक पेड़ से टकरा गई. इस घटना में दो सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए.

प्रधानमंत्री का शुरू में एक स्थानीय अस्पताल में उपचार किया गया और फिर वारसॉ स्थित एक सैन्य अस्पताल ले जाया गया.

सरकारी प्रवक्ता राफाल बोचेनेक ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री अभी चिकित्सकों में निगरानी में हैं तथा विशेषज्ञों की सलाह के बाद यह बताया जा सकेगा कि उनको कब तक अस्पताल में रहना पड़ेगा.

उन्होंने कहा, ”उनकी देखभाल की जा रही है. वह शासनाप्रमुख की अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकती हैं.” उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि प्रधानमंत्री की किस तरह की चिकित्सा जांच की गई है. हादसे के समय पोलिश प्रधानमंत्री ने सुरक्षा बेल्ट पहन रखा था.

सरकारी प्रवक्ता ने समाचार चैनल टीवीएन24 को बताया कि बिएटा को सीट बेल्ट के कारण हल्की चोटें आईं है. हालांकि उन्होंने यह बताने से इनकार किया है कि वह कितने दिन तक अस्पताल में रहेंगी.

Next Post

पांच दशक बाद भारत से घर लौटा चीनी सैनिक

वांग क्वी (77) नामक इस चीनी सैनिक को लेने के लिए उसके करीबी चीनी संबंधियों के अलावा चीनी विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास के अधिकारी भी पहुंचे. वांग दिल्ली से बीजिंग आने वाले विमान में अपने बेटे, बहू और पोती के साथ आए हैं. पांच दशक से भी अधिक समय […]

You May Like