नीतिश कुमार को छोड़कर सभी NDA नेताओं ने किया योग

Pahado Ki Goonj

आज पूरे देश और दुनिया में योग दिवस की धूम है। देश के कोने-कोने से योग दिवस की एक अनोखी तस्वीर आ रही है। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हजारों स्वयंसेवियों के साथ योगासन किया वहीं कई केन्द्रीय मंत्री देशभर में इन कार्यक्रमों में शामिल हुए। पर बिहार में BJP की सहयोगी JDU ने इस आयोजन से खुद को दूर रखा। हालांकि यह बात भी सच है कि जब नीतिश कुमार BJP के विरोधी थे तो योग दिवस का उन्होंने खुल कर विरोध किया था। अब जबकि JDU राजग का हिस्सा है इसलिए नीतिश और उनकी पार्टी ने चुप्पी साध रखी है।

नीतिश सरकार में शामिल BJP मंत्रियों द्वारा पटना में कई जगह योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किए गिए है जिसमें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रामकृपाल यादव और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी जैसे बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत की पर नीतिश और उनकी JDU इन आयोजनों से दूर रही। जब JDU से इस बारे में सवाल किया गया तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि योग घर रहकर भी किया जा सकता है, ऐसे में योग दिवस के आयोजन को किसी व्यक्ति के इसमें हिस्सा लेने से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। बशिष्ठ ने कहा कि पीएम मोदी की यह पहल प्रशंसनीय है पर इसे राजनीति से दूर रखाना चाहिए।
वहीं नीतिश के भरोसेमंद राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि योग जीवन के लिए बहुत जरूरी है और इसे JDU-RJD के नजरिए से नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने कई JDU नेताओं को योग करते हुए देखा है।
Next Post

राजस्थान के कोटा में योग दिवस पर सबसे बड़ा आयोजन, बना विश्व रिकॉर्ड

कोटा। कोटा शहर के लिए गौरव की बात है कि राज्य स्तरीय चौथे विश्व योग दिवस के आयोजन ने विश्व रेकॉर्ड का कीर्तिमान बना कर विश्व इतिहास रच दिया। लन्दन से आई टीम ने समारोह में ही योग के विश्व रिकॉर्ड का सर्टिफिकेट जारी किया। इस ऐतिहासिक क्षण के साक्षी […]

You May Like