मेयर सुनील उनियाल हुए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती पढ़े , चोंकाने वाली खबरें

Pahado Ki Goonj
मेयर सुनील उनियाल गामा हुए कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती
देहरादून। राजधानी में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों के बाद अब देहरादून नगर निगम के मेयर सुनील उनियाल गामा भी कोविड संक्रमित हो गए हैं। सुनील उनियाल गामा द्वारा प्रारंभिक लक्षण देखने पर अपना आरटी पीसीआर टेस्ट करवाया गया. टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर की सलाह पर मेयर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। साथ ही मेयर सुनील उनियाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके अपील की है कि कुछ दिनों से मेरे संपर्क में आने वाले सभी जनों से निवेदन है कि कृपया अपना टेस्ट करवा लें.मेयर सुनील उनियाल गामा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए जानकारी दी है, कि प्रारंभिक लक्षण देखने के बाद आरटी पीसीआर टेस्ट करवाया गया। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। साथ ही कहा कि वे फिलहाल स्वस्थ है। उन्होंने शीघ्र स्वास्थ्य लाभ लेकर जनता के बीच फिर से आने की बात कही।
लस्कूटी सवारों ने सिपाही को मारी टक्कर
देहरादून। जोगीवाला पुलिस चैकी में तैनात कांस्टेबल संदीप उस समय बाल-बाल बच गए जब चेकिंग के दौरान एक स्कूटी सवार ने उन्हें टक्कर मार दी।
दअसल जोगीवाला पुलिस चैकी में तैनात संदीप वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने एक स्कूटी को अपनी ओर आते देखा। स्कूटी सवार युवकों ने हेलमेट नहीं पहना था। कांस्टेबल संदीप ने जब हाथ देकर उसे रोकने की कोशिश की तो स्कूटी सवार ने संदीप को टक्कर मार दी। टक्कर से कांस्टेबल सड़क पर गिर गया। गनीमत रही कि आसपास चेकिंग कर रहे पुलिसकर्मियों की तत्परता से कांस्टेबल की जान बचा ली गई। कांस्टेबल को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने स्कूटी सीज कर ली है। बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए डीएम एसपी ने किया प्रभावित क्षेत्र का दौरा

खटीमा। जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चंपावत जिलाधिकारी विनीत तोमर और पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने टनकपुर-बनबसा इलाकों का दौरा किया।
इस दौरान डीएम व एसपी ने कोविड-19 की व्यवस्थाओं को लेकर टनकपुर संयुक्त चिकित्सालय का गहनता से स्थलीय निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की अव्यवस्थाओं को देखकर नाराजगी व्यक्त की।  
और स्वास्थ्य विभाग को मरीजों के उपचार के लिए तत्काल ऑक्सीजन बेड लगाने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने ओपीडी कक्ष, दवाई स्टोर, इमरजेंसी वार्ड, कोविड वार्ड, दंत कक्षा समेत अस्पताल के बाहरी परिसर का और निर्माणाधीन आईसीयू कक्ष का भी जायजा लिया। आईसीयू निर्माण में लग रहे समय को लेकर भी जिलाधिकारी ने चिंता व्यक्त करते हुए सख्त निर्देश दिए कि जितनी जल्दी हो सके आईसीयू भवन का निर्माण किया जाए। साथ ही अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर पर कोविड सेंटर में जल्द से जल्द ऑक्सीजन बेड समेत अन्य सुविधाएं बहाल की जाएं, जिससे गंभीर मरीजों जिनको सांस लेने में दिक्कत हो रही हो, उन्हें ऑक्सीजन दी जा सके। वहीं, जिलाधिकारी और एसपी ने इस दौरान बनबसा जगबुड़ा बॉर्डर की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। साथ ही बॉर्डर पर कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
साथ ही डीएम विनीत तोमर ने कहा कि इस वैश्विक महामारी के दौरान अधिकारियों की लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने तमाम अव्यवस्थाओं को जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर भाजपा ने राष्घ्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
ऋषिकेश। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से की गई हिंसा व आगजनी को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। उन्होंने पश्चिम बंगाल में उपजे हालातों का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की।
बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार ऋषिकेश के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। भाजपा के जिला अध्यक्ष सुदेश कंडवाल ने कहा की पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता अराजकता पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद जिस तरह से तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट व हिंसा की वह निंदनीय है। उन्होंने पश्चिम बंगाल में प्रतिष्ठानों में लूटपाट व आगजनी करने वाले आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति से पश्चिम बंगाल में आम नागरिकों तथा भाजपा समर्थित कार्यकर्ताओं की सुरक्षा के लिए आवश्यक संवैधानिक कार्रवाई अमल में लाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में भाजपा ऋषिकेश मंडल अध्यक्ष दिनेश सती, जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा नरेंद्र रावत, मंडल महामंत्री श्यामपुर रवि शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष राकेश चंद्र, पार्षद शिव कुमार गौतम आदि मौजूद थे।

सेवा का जज्बाः होश आने के बाद फिर जुटे समाज सेवा में

ऋषिकेश। मुनिकीरेती स्थित ऋषिलोक के कोविड केयर सेंटर में मरीजों की सेवा कर रहे डॉ. जगदीश जोशी अचानक बेहोश हो गए। इस दौरान मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया। अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की मदद से उन्हें बेड में लेटाया गया। कुछ देर बाद उन्हें होश आया। करीब तीन घंटे आराम करने के बाद वे दोबारा मरीजों की सेवा में जुट गए। 
कोविड केयर सेंटर में कार्यरत स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि डॉ. जगदीश जोशी कोविड केयर सेंटर में दिनरात मरीजों की सेवा में जुटे हुए हैं। संभवतरू इसी के चलते उनका स्वास्थ्य खराब हुआ है। डॉ. जगदीश जोशी ने कहा वे अपनी जान की परवाह किए बिना मरीजों की जान की चिंता कर रहे हैं। मौके पर मौजूद ढालवाला मुनिकीरेती पालिका अध्यक्ष रोशन रतूड़ी और थाना मुनिकीरेती प्रभारी आरके सकलानी ने बताया कि जिस जज्बे के साथ डॉ. जोशी कोरोनाकाल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, वह काबिलेतारिफ है।गौरतलब है कि डॉ. जगदीश जोशी टिहरी जिले के फकोट ब्लॉक के स्वास्थ्य प्रभारी का पदभार संभाल रहे हैं। संभवतरू जितनी बड़ी जिम्मेदारी उतनी बड़ी परेशानी होना भी लाजिमी है।श्मशान घाट के साथ दिव्यांग की दुकान भी शिफ्ट

हल्द्वानी। प्रशासन ने संक्रमित शवों की अंत्येष्टि के लिए राजपुरा मुक्तिधाम की जगह गौला रोखड़ में अस्थायी श्मशान घाट तैयार कर लिया है। मंगलवार को पहले दिन 24 शवों का यहां अंतिम संस्कार किया गया है। राजपुरा मुक्तिधाम से यहां घाट शिफ्ट होने के साथ राजपुरा निवासी दिव्यांग धीरज गुप्ता की दुकान भी शिफ्ट हो गई। दस दिन पहले धीरज ने मुक्तिधाम के आगे पानी की बोतल बेचना शुरू किया था। लेकिन जैसे ही उसे पता चला कि अब गौला में शव आएंगे तो वह सामान लेकर वहां पहुंच गया। उसकी दुकान की यहां जरूरत भी है कि क्योंकि, डेढ़ किमी तक कोई दुकान नहीं है। ऐसे में पीपीई किट पहले स्वजनों की प्यास बुझाकर वह खुद के  परिवार का पेट भी पाल रहा है।
राजपुरा मुक्तिधाम के सामने रहने वाला 42 वर्षीय धीरज बचपन से दिव्यांग है। पिछले साल मंगल पड़ाव में फल का ठेला लगाते थे। लेकिन लॉकडाउन में वो काम चैपट हो गया। मुक्तिधाम में कोरोना शवों की भीड़ आने लगी तो सामने पानी बेचना शुरू कर दिया। पूरा दिन दुकान खोलते थे लेकिन कभी मौके का फायदा उठा किसी से फालतू पैसे नहीं लिए। इधर, मंगलवार को स्कूटी से सामान लेकर गौला में अस्थायी श्मशान घाट के आगे पहुंच गए। और पेड़ के नीचे दुकान सजा दी। साथ में 11 साल का भतीजा भी चाचा की मदद को पहुंच गया। धीरज ने बताया रोज सुबह आठ बजे से दुकान खोल दी जाएगी।कपिल सिब्बल ने कोरोना को लेकर केंद्र पर बोला हमला
नैनीताल। पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कोविड महामारी से निपटने के लिए मोदी सरकार के तौर तरीकों पर गंभीर सवाल उठाए हैं। उन्होंने हालिया बंगाल, केरल, असम में कांग्रेस की पराजय के सवालों तथा कांग्रेस के ग्रुप-23 के नेताओं की आगे की रणनीति के सवाल को कोविड काल के बहाने टाल दिया।
इन दिनों निजी दौरे पर नैनीताल के मुक्तेश्वर आये दिग्गज कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते देश में हालात बेकाबू हो रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार महामारी पर काबू पाने में पूरी तरह से फेल हो गई है। सिब्बल का कहना है कि देश में प्रति सप्ताह कोरोना से करीब 20 हजार मौतें हो रही है। इसके बावजूद भी संक्रमण को नियंत्रित करने में सरकार की तैयारियां शून्य हैं। सरकार द्वारा अस्पताल में भर्ती लोगों के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर समेत बेड की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई  है।रोजाना सरकार की नाकामियों के चलते हजारों लोग काल के ग्रास बन रहे हैं। जब सिब्बल से बंगाल, केरल व असम हालिया विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की खराब स्थिति और कांग्रेस में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के बारे में पर पूछा तो उन्होंने सवाल को टाल दिया और कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के चलते हालात बेहद नाजुक है। लिहाजा चुनावी चर्चा और उसके परिणाम पर बात करना उचित नहीं। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को मिलकर इस महामारी से निपटने की तरफ ध्यान देना चाहिए।

परिवहन व्यवसायियों को आर्थिक पैकेज दे सरकारः नेगी
ऋषिकेश। आम आदमी पार्टी ने  उत्तराखंड सरकार से परिवहन व्यवसायियों को विशेष राहत पैकेज दिए जाने की मांग की है। पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी डॉ राजे सिंह नेगी ने कहा कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर उत्तराखंड की तीरथ सिंह रावत सरकार को कोरोना संकट के चलते बर्बादी की कगार पर खड़े परिवहन व्यवसायियों के लिए विशेष राहत पैकेज की तुरंत घोषणा करनी चाहिए। एक बयान में डॉ नेगी ने कहा कि कोरोना के कहर से हर कोई कराह रहा है।उत्तराखंड में हर गुजरते दिन के साथ कोरोना संक्रमितों के साथ मौत का आंकड़ा एक ऐसा रिकॉर्ड बनाता जा रहा है जिसे देख ,सुन और महसूस कर हर कोई सकते में है। इन सबके बीच राज्य के हजारों परिवहन व्यवसायियों के घरों के चूल्हे अभी से ही ठंडे पड़ने लगे हैं।चारधाम यात्रा पहले ही स्थगित कर चुकी प्रदेश सरकार के निर्णय से सहमे हुए परिवहन व्यवसायियों की अब संभावित दिखाई दे रहे सम्पूर्ण लॉकडाउन को लेकर नींदें उड़ी हुई हैं।
उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष से परिवहन व्यवसाय ठप है। निजी परिवहन व्यवसायी आर्थिक मंदी का सामना कर रहे हैं। लिहाजा प्रदेश सरकार  को जल्द सुध लेते हुए परिवहन व्यवसायियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषना करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने वाहन टैक्स, परमिट, इंश्योरेंस में सालभर तक राहत देने की मांग भी की। पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी डॉ नेगी ने कहा कि वैश्विक बीमारी के चलते इस वर्ष भी चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा स्थगित कर दी गई है। लगातार दूसरे वर्ष यात्रा ठप्प होने से  निजी परिवहन व्यवसाय पर इसका व्यापक असर पड़ना तय है। परिवहन व्यवसाय ठप होने से अभी से ही हजारों परिवार आर्थिक संकट से जूझने लगे हैं। परिवहन संस्थाओं के पास चालक और परिचालकों को मानदेय देने के लिए पैसा भी  नहीं हैं। उन्होंने भुखमरी की कगार पर खड़े परिवहन व्यवसायियों को इस बेहद मुश्किल हालात से निकालने के लिए सरकार से जल्द से जल्द आर्थिक पैकेज घोषित करने की मांग की है।

युवाओं के वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ हुए रिलीज
देहरादून।ं कोरोना का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, जिससे प्रदेश में लोग खौफजदा हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार की बड़ी चिंता यह है कि 18 साल की उम्र से अधिक के युवाओं के लिए वैक्सीन की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। इसी के दृष्टिगत मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रुपए की धनराशि वैक्सीन के लिए स्वास्थ्य विभाग को जारी की गई है।
गौर हो कि प्रदेश में एक मई से 18 साल की उम्र से अधिक के युवाओं के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जाना था, लेकिन वैक्सीन उपलब्ध नहीं होने के कारण राज्य में यह अभियान युवाओं के लिए अभी तक शुरू नहीं किया जा सका है। 5 मई तक भी प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं के लिए वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाई है। ऐसे में अब मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड़ रुपए की धनराशि महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को कोविशिल्ड और कोवैक्सीन की खरीद के लिए आवंटित की है। उम्मीद की जा रही है कि इस राशि के जारी होने के बाद अब प्रदेश में वैक्सीन कि युवाओं के लिए उपलब्धता हो सकेगी।

आपदा प्रभावित गांव पहुंचे विधायक, सुनी लोगों की समस्याएं
 टिहरी। धनौल्टी विधायक प्रीतम पंवार व कांग्रेस नेता जोत सिह बिष्ट कंडाल गांव पहुंचे। जहां उन्होंने प्रभावित क्षेत्र के लोगों का हालचाल जाना। बता दें कि मंगलवार को बादल फटने से कंडाल गांव में रास्ते व 2 मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके अलावा दो मवेशी भी मलबे के साथ बह गए थे।
जौनपुर ब्लॉक के आपदा प्रभावित गांव का जायजा लेने के लिए क्षेत्रीय विधायक प्रीतम पंवार व कांग्रेस नेता जोत सिंह बिष्ट कंडाल गांव पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों के पानी की समस्या के समाधान हेतु तत्काल अधिशासी अभियंता जल संस्थान और उपजिलाधिकारी धनौल्टी से फोन पर बात की। वहीं मौके पर पहुंची धनौल्टी तहसीलदार ने ग्रामीणों के लिए तत्काल टैंकर से पानी की आपूर्ति कराने और खतरे की जद वाले परिवारों की सुरक्षा व्यवस्था और पेयजल योजनाओं की मरम्मत करने की बात कही। विधायक ने जिन परिवारों के घरों मे मलबा घुसा है, उनको मुआवजा देने की बात कही। इस दौरान विधायक प्रीतम पंवार ने ग्रामीणों की मदद हेतु विधायक निधि से दो लाख रूपये देने की घोषणा की। इसके अलावा सिंचाई विभाग से भविष्य में गांव को संभावित खतरे से बचाने के लिए व्यापक सर्वे के बाद इस्टीमेट बनाने पर सहमति बनी। वहीं तहसीलदार मंजू ने कहा कि फसल की क्षति के आकलन के लिए कृषि विभाग को भी मौके पर जाकर रिपोर्ट बनाने के निर्देश दे दिए हैं। साथ ही आपदा से प्रभावित क्षेत्र में क्षति आकलन पटवारी द्वारा ग्राम प्रधान के साथ मिलकर किया जाएगा।

Next Post

मौत के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस ने की भाजपा सरकार को घेरने की कोशिश

देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कांग्रेस प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगातार हमला कर रही है। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कोरोना से मौत के आंकड़े पर राज्य सरकार को घेरने की कोशिश की। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि संक्रमण और मौतों के […]

You May Like