डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं, 41 मरीजों में हुई पुष्टि

Pahado Ki Goonj

देहरादून। मानसून की विदाई के साथ ही डेंगू का डंक भी गहरा होता जा रहा है। दून में प्राप्त रिपोर्ट में 41 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई। इसके बाद डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर 159 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक जनवरी से अब तक डेंगू संभावित 3727 मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। इनमें 969 की एलाइजा जांच कराई गई। इनमें से 159 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

जुलाई में चार, जबकि अगस्त में 31 डेंगू के मरीज सामने आए। सितंबर में अब तक 124 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। विभागीय अधिकारी दावा कर रहे हैं कि मच्छर के सफाए को शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हर अंतराल के बाद फॉगिंग कराई जा रही है। लोगों को स्वच्छता बनाए रखने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके डेंगू का मच्छर सक्रिय दिख रहा है।

वातावरण में ठंडक आने तक यह स्थिति बनी रहेगी। बता दें कि देहरादून में जनवरी से अब तक 75 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। हरिद्वार में 61 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई और 18 मरीज उत्तर प्रदेश से हैं। टिहरी व रुद्रप्रयाग में डेंगू के दो-दो मरीज और एक मरीज चमोली में सामने आया है।

Next Post

इस सिंगर ने 12 मंजिल से कूदकर दे दी अपनी जान, पूरा बॉलीवुड है शोक में

मुंबई। भगवान हर किसी की खुशी की खबर सुनाएं, परंतु किसी की मौत की खबर ना सुनाएं। क्योंकि जब कोई हमारा करीबी यह दुनिया छोड़कर चला जाता है, तो हमें उसका कितना दुख होता है यह हमारे सिवा दूसरा कोई नहीं समझ सकता। आज ऐसे ही एक शोक की खबर […]

You May Like