जॉर्नलिस्टस ऑफ इंडिया संबंधित भारतीय मजदूर संघ के वेबिनार में पत्रकारों की सुरक्षा आदि के प्रस्ताव पारित किए- भण्डारी

Pahado Ki Goonj


नई दिल्ली,7पत्रकारों पर हो रहे अत्याचारों को देखते हुए जॉर्नलिस्टस ऑफ इंडिया संबंधित भारतीय मजदूर संघ के तत्वाधान में एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया गया है।उसमें निम्न प्रस्ताव सर्व सम्मती से निम्न प्रस्ताव पारित किये है।

1) पत्रकारों की सुरक्षा के लिए प्रस्ताव पारित किया गया।
2) रिपब्लिक टी वी के 1000 पत्रकारों व कोरोना महामारी के दौरान देशभर में सैंकड़ों पत्रकारो के खिलाफ दर्ज हुए झूठे एफआईआर के विरोध में प्रस्ताव पारित किया गया।
3) वेज कोड में किए जा राहे प्रावधानों में पत्रकारों के लिए अहित में बनाए जा रहे कानूनों का विरोध किया जाए
4) भारतीय मजदूर संघ के द्वारा श्रम शक्ति भवन पर होने वाले प्रदर्शन का समर्थन किया जाए।

24x 7 देखें न0 1https://ukpkg.comन्यूज़ पोर्टल यूट्यूब चैनल समाचार ,विज्ञापन वट्सप no 7983825336 से भेजें।


आज दिनांक 24/10/20 दिन को जॉर्नलिस्टस ऑफ इंडिया संबंधित भारतीय मजदूर संघ के तत्वाधान में एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन वरिष्ठ पत्रकार के एन गुप्ता के अध्यक्षता में किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता भारतीय मजदुर संघ के क्षेत्रीय संगठन मंत्री पवन कुमार, तथा विषयों के विशेषज्ञ एवम सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील श्री परमानंद पांडेय एवम ललन चौधरी रहे। श्री के एन गुप्ता ने रिपब्लिक टीवी के 1000 पत्रकारों के खिलाफ हुए एफआईआर के विरोध के लिए प्रस्ताव रखा जिसका अनुमोदन महासचिव नरेंद्र भंडारी, परमानंद पांडेय और बिहार के वरिष्ठ पत्रकार सरोज आचार्या ने की। कार्यक्रम के पहले वक्त श्री ललन चौधरी ने पत्रकारों के लिए बनाए गए हरएक कानूनों की विस्तृत चर्चा की और स्पेशल प्रेस कमीशन बनाने पर जोर दिया।
श्री परमानंद पांडेय ने वर्किंग जॉर्नलिस्ट एक्ट के दायरे को बढ़ाने तथा मीडिया कमीशन को को बनाने और मीडिया काँसिल को समाप्त करने के साथ ही वेज बोर्ड से संबंधित विभिन्न कानूनों पर व्यापक चर्चा की। कार्यक्रम कर मुख्य वक्ता पवन कुमार ने चारों कॉड्स पर विस्तृत चर्चा की और बन रहे कानूनों में सुधार किया जाए तथा पत्रकारों को भी सुझाव भजने का अनुरोध किया और 28 अक्टूबर को होने वाले धरना को कवर करने के साथ ही अधिक से अधिक संख्या में जुड़ने का अनुरोध किया। महासचिव नरेंद्र भंडारी ने सभी पत्रकारों का मार्गदर्शन के साथ ही अतिथियों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। वर्किंग जॉर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के दिल्ली प्रदेश इकाई के अध्यक्ष संदीप शर्मा और महासचिव देवेंद्र तोमर ने पत्रकारों को 25अक्टूबर के बैठक के लिए आह्वाहन किया। देश भर से अनेको वरिष्ठ पत्रकार इस कार्यक्रम में यूट्यूब के माध्यम से जुड़े। इस कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अरविंद शर्मा, स्वतंत्र सिंह भुल्लर, सुरेश अग्रवाल, महेश बंसल, विजय महाजन, उमेश शर्मा, संजीत कुमार आदि अनन्य पत्रकारों ने भाग लिया। इस कार्यक्रम का संचालन वर्किंग जॉर्नलिस्ट ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष संजय उपाध्याय ने की।

Next Post

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना

देहरादून,मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के मन की बात कार्यक्रम को सुना। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की अपील के अनुसार त्योहारों के समय कोरोना का ध्यान रखते हुुुए मर्यादा का पालन करना है। प्रधानमंत्री जी ने त्योहारों में कोरोना काल में […]

You May Like