जरूर पढ़ें – उत्तराखंड में आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को लेकर सरकार ने की यह घोषणा

Pahado Ki Goonj

मसूरी |मसूरी विंटरलाइन कार्निवाल का शुभारंभ करने पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बेटियों को आगे बढ़ने की सीख देती फिल्म अभिनेता आमिर खान की चर्चित फिल्म ‘दंगल’ को उत्तराखंड में दो दिन बाद टैक्स फ्री करने की घोषणा की।

दरअसल, कार्निवाल का शुभारंभ करने जाते वक्त मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लाइब्रेरी बाजार स्थित मल्टीप्लेक्स में कुछ देर फिल्म ‘दंगल’ का शो देखा। इससे वह बेहद प्रभावित नजर आए। बाद में उन्होंने कहा कि यह फिल्म बेटियों को आगे बढऩे का संदेश देती है। सूबे में ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ की मुहिम को आगे बढ़ाने में यह मददगार साबित होगी। इस कड़ी में उन्होंने इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटियों को बचाने और उनकी शिक्षा-दीक्षा को लेकर सरकार पूरी तरह गंभीर है।

इस कड़ी में उन्होंने ऐलान किया कि जिस परिवार में एक बेटी होगी, उसे पांच हजार और दो बेटियों पर 10 हजार रुपये की एफडी सरकार बतौर तोहफा देगी। इसके साथ ही ऐसे परिवारों को गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस और राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर सम्मानित भी किया जाएगा।

Next Post

6 मई को खुलेगे बैकुंठ धाम के कपाट

आज बसंत पंचमी के पावन पर्व पर नरेंद्रनगर स्थित राजमहल में विधि विधान व पंचांग की गणना के बाद कपाट खोलने की तिथि निकाली गई। पंडित कृष्ण प्रसाद उनियाल ने पंचांग गणना की और शुभ तिथि निकाली। इसके बाद परंपरानुसार टिहरी राजपरिवार के मनुजेंद्र शाह ने अतिथियों के समक्ष यह […]

You May Like