चकराता के लेबरा में बस सौ मतदाता

Pahado Ki Goonj

देहरादून । चकराता विधानसभा के लेबरा मतदान केंद्र पर महज सौ मतदाता हैं। यह केंद्र जिले का सबसे छोटा मतदान केंद्र भी है। इस तरह यहां प्रति 17 मतदाता पर एक मतदान कर्मी नियुक्त किया गया है। लेबरा केंद्र पर महज 57 पुरुष और 43 महिला मतदाता हैं। यहां मतदान संपन्न कराने के लिए चार मतदान कर्मियों के साथ दो सुरक्षा कर्मी भी नियुक्त किए गए हैं। इस तरह यहां प्रति 17 मतदाता पर एक चुनाव कर्मी नियुक्त है। हालांकि इससे छोटा केंद्र धर्मपुर विधानसभा के नारी निकेतन केंद्र है, जहां महज 26 मतदाता हैं। लेकिन यह विशेष श्रेणी का केंद्र है, जिसमें सिर्फ नारी निकेतन में रहने वाली संवासनियों के वोट पड़ेंगे। दूसरी तरफ धर्मपुर विधानसभा में ही राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय निरंजनपुर जिले का सबसे बड़ा मतदान केंद्र है यहां कुल 1498 मतदाता दर्ज हैं, जिसमें 924 पुरुष और 574 महिला मतदाता हैं। जिले के 43 केंद्रों पर मतदान की वेबकास्टिंग की जाएगी, जबकि 30 केंद्रों पर वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी।
इस केंद्र की देहरादून जिला मुख्यालय से कुल दूरी ही 141 किमी है। मसूरी का लंढौर कैंट बोर्ड कार्यालय जिले का सबसे अधिक ऊंचाई वाले केंद्र पर बना मतदान केंद्र है। इस केंद्र की समुद्र तल से ऊंचाई सात हजार फीट है। जिले कुल 76 मतदान केंद्र बर्फबारी से प्रभावित हैं।

Next Post

चायवाला मैदान में है, भ्रष्टाचारियों को चैन से बैठने नहीं दूंगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के श्रीनगर में एक रैली को संबोधित किया. पीएम ने यहां कहा कि 11 मार्च को अभूतपूर्व नतीजे आएंगे और 12 को कांग्रेस की सरकार भूतपूर्व हो जाएगी. पीएम मोदी ने यहां कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक […]

You May Like