गिलगित-बाल्टिस्तान सहित पूरा जम्मू एवं कश्मीर भारत का हिस्सा : सुषमा

Pahado Ki Goonj

बीजू जनता दल (बीजद) के सदस्य भर्तृहरि महताब द्वारा शून्यकाल के दौरान मुद्दा उठाए जाने के बाद मंत्री की यह टिप्पणी सामने आई है। महताब ने पाकिस्तान के कदम पर सरकार की प्रतिक्रिया पर सवाल खड़े किए और कहा कि लोकसभा तथा राज्यसभा दोनों को पाकिस्तान के इस कदम की निंदा करने के लिए प्रस्ताव पारित करना चाहिए। पाकिस्तान द्वारा गिलगित-बाल्टिस्तान को देश का पांचवां प्रांत घोषित करने के कदम की आलोचना करते हुए, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर सहित पूरा जम्मू एवं कश्मीर भारत का हिस्सा है।

सुषमा स्वराज ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के कदम को खारिज किया है और कहा कि जम्मू एवं कश्मीर के भारत के अभिन्न हिस्सा होने के सरकार के रुख पर कोई संदेह नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, “इस सरकार ने हमेशा कहा है कि कश्मीर हमारा है, जहां मुखर्जी (भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद) शहीद हुए थे। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए।”

Next Post

राज्यसभा में EVM के मुद्दे पर जमकर हुआ हंगामा

सत्ताधारी दल भाजपा के पक्ष में ईवीएम में कथित छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कांग्रेस, सपा और बसपा सदस्य आसन के समक्ष आ कर सरकार के खिलाफ नारे लगाने लगे जिसकी वजह से उप सभापति पी जे कुरियन ने 11 बज कर 23 मिनट पर बैठक को साढ़े ग्यारह बजे […]

You May Like