गंगा पर सियासत नहीं समाधान चाहिएः आनन्द

Pahado Ki Goonj

देहरादून। मां गंगा के नाम को लेकर करोड़ों हिंदुओं की आस्था से खेल रही बीजेपी इस मसले पर समाधान के बजाय इसको राजनीति में उलझाने का काम कर रही है। मां गंगा को नहर का नाम देकर बीजेपी भी कांग्रेस की तरह चंद लोगों के फायदे को लेकर हिन्दुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कर रही है जिसे आम आदमी पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी।
आज आप प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र सिंह आनन्द ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि पार्टी मानती है हरीश रावत की सरकार में इसको नहर का दर्जा मिला, लेकिन बीजेपी तो इस मुद्दे को लेकर चुनाव में जनता के बीच गई और सरकार बनते ही 24 घंटे के अंदर इसको बदलने का दावा किया। साढ़े तीन साल से ज्यादा का समय बीत गया परंतु बीजेपी ने इस पर कुछ नहीं किया। प्रदेश के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत भी इस पर चुप्पी साधे बैठे है। जो गलती कांग्रेस सरकार ने की बीजेपी भी वही गलती दोहरा रही है।
कहा कि मुख्यमंत्री जानते हैं कि एक शासनादेश पास करके इसको महज 5 मिनट में किया जा सकता है। अपनी गलती को सुधारने के बजाय भाजपा प्रदेश अध्यक्ष इस मामले में आम आदमी पार्टी के विरूद्ध अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। इससे बीजेपी की कथनी और करनी दोनों में जमीन आसमान का अंतर प्रतीत होता है। कहा कि आज मां गंगा पर समाधान के बजाय सियासत की जा रही है। मां गंगा इनको कभी माफ नहीं करेगी। कहा कि आम आदमी पार्टी इस मामले में पहल करना अपना राजनीतिक धर्म मानती है। बीजेपी इसे देवधारा और देवगंगा कहने की बात कह रही लेकिन आप का मानना है कि मां गंगा को गंगा के नाम से ही जाना जाए। इसके आस्तित्व से खिलवाड़ करोड़ों हिन्दुओं की आस्था से खिलवाड़ होगा। अगर बीजेपी जल्द से जल्द मां गंगा को हर की पैड़ी पर नहर से हटा कर गंगा का दर्जा दुबारा नहीं देती तो आम आदमी पार्टी को मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा और आंदोलन करना पड़ेगा।

Next Post

मुख्यमंत्री बोले गांधी जी के सत्य-अहिंसा के सिद्धांत आज भी प्रासंगिक

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज गांधी पार्क पहुंचकर महात्मा गांधी और स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गांधी जयंती के अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का भावपूर्ण स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि […]

You May Like