आसमान छूने लगी सब्जियों की कीमतें

Pahado Ki Goonj
देहरादून। पिछले दो हफ्ते में सब्जियों के दामों में जबरदस्त उछाल आया है। प्याज देखते-देखते हाथ से निकल गया है। रिटेल मार्केट में यह 50 से लेकर 80 रुपये तक पहुंच गया है तो टमाटर, लहसुन, भिंडी भी तेजी से थाली से दूर भाग रही हैं। देहरादून में फल और सब्जियों के सबसे बड़े थोक बाजार निरंजनपुर मंडी से सब्जियों की सप्लाई देहरादून ही नहीं पहाड़ तक होती है।
यहां दाम बढ़े तो इसका असर पहाड़ से लेकर मैदान तक साफ दिखाई देता है। थोक मार्केट में पिछले कुछ दिनों में सब्जियों और खासकर प्याज के दामों में जो जबरदस्त उछाल आया है और आम आदमी की थाली तक पहुंचते-पहुंचते यह दोगुने तक पहुंच जा रहा है। थोक मार्केट में जो प्याज पंद्रह से बीस रुपये किलो बिक रहा था वह अब 40 से 45 रुपये किलो बिक रहा है। रिटेल मार्केट में यह 80 रुपये किलो तक बिक रहा है। थोक मार्केट में बीस रुपये प्रति किलो बिकने वाला टमाटर 32 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। रिटेल मेंयह 40-45 रुपये पर पहुंच गया है। इस थोक मार्केट में धड़ल्ले से प्लास्टिक का इस्तेमाल होते भी देखा जा सकता है। इसी तरह अस्सी से सौ रुपये प्रति किलो बिकने वाली लहसुन थोक मार्केट में 100 से 120 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है और रिटेल में यह दोगुने दाम यानी कि 240 रुपये किलो तक बिक रही है। थोक मार्केट में पंद्रह रुपये प्रति किलो बिकने वाली भिंडी भी 30 रुपये पर पहुंच गई है। रिटेल में यह 60 रुपये प्रति किलो तक बेची जा रही है। यही हाल बाकी सब्जियों का भी है।
Next Post

हजारों की स्मैक के साथ एक शातिर गिरफ्तार 

देहरादून। नेहरू कालोनी थाना पुलिस ने 8.1 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 1 शातिर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।   वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा जनपद मे अवैध नशे/तस्करांे के विरूद्ध चलाये […]

You May Like