अमेरिका के सामने भारत ने उठाया, एच-1बी वीजा का मुद्दा

Pahado Ki Goonj

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अमेरिका के वाणिज्य मंत्री विलबर रोस से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार ऐसा समझा जाता है कि वाशिंगटन में बैठक के दौरान रोस ने कहा कि अमेरिका ने एच-1बी वीजा मामले की समीक्षा शुरू की है और इस पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। ट्रंप प्रशासन के अंतर्गत दोनों देशों के बीच पहली कैबिनेट मंत्री स्तर की वार्ता है। एक भारतीय अधिकारी ने कहा कि भारतीय आईटी कंपनियों और पेशेवरों के मामले को उठाते हुए जेटली ने रोस से अमेरिका और भारत के आर्थिक विकास में अत्यधिक कुशल भारतीयों के योगदान के बारे में बताया और जोर दिया के यह बना रहना चाहिए जो दोनों देशों के हित में है।

ट्रंप ने इस सप्ताह सरकारी आदेश पर दस्तखत किये जिसमें विदेश, श्रम और न्याय विभागों द्वारा एच-1बी वीजा की समीक्षा बात ही गयी है। जेटली अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष तथा विश्वबैंक की सालाना गृष्मकालीन बैठक में भाग लेने के लिये प्रतिनिधिमंडल के साथ यहां आये हुए हैं।

Next Post

मुंबई इंडियन्स ने हासिल की बड़ी जीत

हाशिम अमला का बेमिसाल शतक जोस बटलर और नितीश राणा की तूफानी पारियों के आगे फीका पड़ गया जिससे मुंबई इंडियन्स ने बृहस्पतिवार को इंदौर में किंग्स इलेवन पंजाब का बड़ा लक्ष्य बखूबी हासिल करके 27 गेंद शेष रहते हुए आठ विकेट से जीत दर्ज करके आईपीएल दस में अपना […]

You May Like