अगले तीन दिन भारी बारिश की चेतावनी

Pahado Ki Goonj

देहरादून। मौसम के लिहाज से अगले तीन दिन उत्तराखंड पर भारी पड़ सकते हैं। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 25 अगस्त को प्रदेश में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है, लेकिन बाकी स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार बन रहे हैं। इसके अलावा 26 और 27 अगस्त को विशेषकर गढ़वाल क्षेत्र में भारी वर्षा की संभावना बन रही है।

दूसरी ओर पहाड़ों पर मौसम की मार जारी है। खराब मौसम के कारण पिथौरागढ़ के मालपा में लापता लोगों की तलाश के लिए चलाए जा रहे सर्च अभियान में भी बाधा पहुंच रही है। बावजूद इसके एनडीआरएफ और प्रशासन की टीम काली नदी के किनारे लापता लोगों की तलाश कर रही है।

बताया जा रहा है कि काली नदी से टीम को एक शव भी मिला है, मगर उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। दूसरी ओर पिथौरागढ़ के ही उच्च हिमालयी क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 60 बकरियों के मारे जाने की भी सूचना है। इसके अलावा गोरी और मंदाकिनी नदियों के संगम स्थल मदकोट कस्बे सहित आसपास के गांवों में एक बार फिर आपदा जैसे हालात पैदा हो चुके हैं।

गोरी नदी के उफान से मदकोट कटाव होने से चार परिवारों के घर खतरे की जद में आ गए हैं। इन परिवारों ने सुरक्षित ठिकानों में शरण ली है। गढ़वाल मंडल में हालात काफी हद तक सामान्य हो गए हैं। चार धाम मार्गों पर यातायात सुचारु है।

Next Post

श्रीलंका के कप्तान ने अपनी टीम के चार बल्लेबाजों को दिया भारत से लड़ने का मंत्र

पल्लेकल । श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा ने अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से पहले एक मंत्र दिया है। उन्होंने अपने बल्लेबाजों से कहा है कि वे भारतीय टीम को कड़ी टक्कर देने के लिए खराब शॉट खेलकर अपने विकेट न गंवाएं। थरंगा ने […]

You May Like