uttarakhand

राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन ।

Pahado Ki Goonj

एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा सरदार बल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन ।               उत्तरकाशी /  (मदनपैन्यूली )

कल 31 अक्टूबर को सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाये जाने को लेकर जिलाधिकारी डा. श्री आशीष चौहान की अध्यक्षता में बैठक हुई।

जिला सभागार में बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने पूर्व की भांती राष्ट्रीय एकता दिवस को भव्य रूप से मनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। कार्यक्रम की रूपरेखा तय करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय एकता दिवस के सभी कार्यक्रम कीर्ति इंटर कालेज में आयोजित किए जाएंगे। जनपद मुख्यालय में सभी अधिकारी कर्मचारी कीर्ति इंटर कालेज में उपस्थित होंगे। राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम में प्रातःस्कूली बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाएगी तथा उसके बाद प्रातः 8 बजे सरदार बल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया जाएगा, उसके उपरान्त प्रातः 8.30 बजे राष्ट्रीय एकता की शपथ ली जाएगी। प्रातः 9 बजे शहर में पुलिस,आईटीबीपी,होमगार्ड, एनसीसी के द्वारा मार्चपास्ट किया जाएगा। मार्च पास्ट के बाद प्रातः9.30 बजे मैराथन दौड़ (रन फॉर यूनिटी)का भी आयोजन किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम के सफल सम्पादन के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी। मैराथन दौड़ में जलपान व फल की व्यवस्था अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत तथा पुलिस विभाग को मार्च पास्ट व मैराथन दौड़ के दौरान ‘‘एकता के लिए दौड’’ मार्ग पर यातायात आवागमन को नियंत्रित करने हेत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। मैराथन दौड़ में एम्बुलेंस भी साथ रखने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डा.डीपी जोशी,एसीएमओ डा.एसएस रावत, परियोजना निदेशक आरएस रावत,जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी वीरेन्द्र पुरी, जिला पूर्ति अधिकारी गोपाल सिंह मटूड़ा, जिला पर्यटन अधिकरी प्रकाश खत्री,प्रभारी कृषि अधिकारी गोपाल भंडारी, सहायक समाज कल्याण अधिकारी गोपाल सिंह  राणा आदि अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय एकता दिवस के पर पुलिस की रैतिक परेड में प्रतिभाग किया एवं अन्य खबरें पढें

देहरादून,मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को पुलिस लाईन, देहरादून में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आयोजित रैतिक परेड में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने परेड का निरीक्षण किया व राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर क्लेमेंटाउन थाना को सर्वश्रेष्ठ थाना चयनित होने पर सम्मानित किया […]