पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का बयान – जाधव को तुरंत नहीं दी जायेगी सजा

Pahado Ki Goonj

पाकिस्ती अखबार डॉन में प्रकाशित खबर के अनुसार आसिफ ने मंगलवार को पाकिस्तान की संसद में कहा कि भारतीय खुफिया एजेंसी‘रा’के लिये काम करने वाले नौसेना अधिकारी को पिछले वर्ष मार्च में गिरफ्तार किया गया था और अदालत में साढे तीन महीने तक उस पर मामला चलने के बाद यह फैसला आया है। रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने कहा है कि भारतीय नागरिग कुलभूषण जाधव को अभी तुरंत सजा नहीं दी जायेगी।

आसिफ ने कहा कि सेना की अदालत के फैसले के खिलाफ अपील करने के लिये 60 दिनों का समय है, इसके बाद भी वह सेना प्रमुख और राष्ट्रपति के समक्ष दया याचिका सौंप सकते हैं। हालांकि, पाकिस्तान आर्मी एक्ट, 1952 कि अधिनियम की धारा 131 के तहत, सैन्य अदालत के फैसले के खिलाफ 40 दिनों के भीतर अपील किया जा सकता है। आसिफ ने इस मामले में भारत के उन दावों को भी खारिज किया जिसमें जाधव पर हुये मुकदमों को ‘पूर्व-नियोजित हत्या’ करार दिया गया। उन्होंने कहा इस मामले में कानून की उचित प्रक्रिया का पालन किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

IPL-10: अंपायरों की शर्मनाक गलती

मैदानी अंपायरों सीके नंदन और नितिन मेनन ने शर्मनाक गलती करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 6ठे ओवर की अंतिम गेंद में चौका जड़ने के बाद अगले ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक लेने दी। वॉर्नर ने जसप्रीत बुमराह की 6ठे ओवर की […]

You May Like