पर्यटन के लिहाज से चीन पसंदीदा स्थल बना भारतीय पर्यटकों के लिए

Pahado Ki Goonj

बीजिंग। चीन भारतीय पर्यटकों के लिये पर्यटन के लिहाज से सबसे लोकप्रिय स्थालों में तेजी से शुमार हो रहा है। यह बात चीन के एक अधिकारी ने कही। हाल के कुछ सालों में भारत से दूसरे देशों में पर्यटन करने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी देखी गयी है। इसके साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों ने चीन को प्रमुख स्थल के रूप में चुना।

चीन की समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, अनुमान है कि भारत से पर्यटन के लिये दूसरे देश जाने वाली की संख्या वर्ष 2020 तक 5 करोड़ पहुंच जायेगी, जबकि 2016 में यह संख्या 2.18 करोड़ थी। दिल्ली में चीन के राष्ट्रीय पर्यटन प्रशासन के अधिकारी तियान शिंग ने खुलासा किया कि 2014 में 7,09,900 भारतीय पर्यटकों ने चीन की यात्रा की, जो कि 2013 के मुकाबले 4.46 प्रतिशत अधिक थी। साल 2015 में यह आंकड़ा बढ़कर 730,500 हो गया और 2016 के सिर्फ 9 महीनों में यह आंकड़ा 600,900 पहुंच गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किडनी प्रत्यारोपण प्रकरणः चोरी-छुपे दून आने वाले विदेशी भी रडार पर

किडनी कांड में विदेशियों की संलिप्तता के बाद उत्तराखंड आने वाले विदेशियों को लेकर पुलिस महकमा हरकत में आ गया है। अब ऐसे विदेशी नागरिकों का भी पूरा ब्योरा रखने की तैयारी है, जो राज्य में टूरिस्ट वीजा पर आते हैं। इसके लिए एसएसपी ने स्थानीय अभिसूचना इकाई को निर्देशित […]

You May Like