दस्तावेजों को लीक करने में ओबामा का हाथ : ट्रंप

Pahado Ki Goonj

फॉक्स न्यूज पर ‘फॉक्स एंड फ्रेंड’ नामक साक्षात्कार में ट्रंप से पूछा गया कि क्या वह मानते हैं कि इस महीने रिपब्लिकंस के खिलाफ देशभर में टाउन हॉल विरोध प्रदर्शन हुए, उसके लिए बराक ओबामा जिम्मेदार हैं.

ट्रंप से सवाल किया गया, “पता चला है कि देश भर में आपके खिलाफ रिपब्लिकंस को जो विरोध झेलना पड़ रहा है, उसके पीछे उनके (ओबामा) संगठन का हाथ है. क्या आप मानते हैं कि इसके पीछे राष्ट्रपति ओबामा हैं और अगर सच में वह हैं, तो क्या यह तथाकथित अघोषित राष्ट्रपति संहिता का उल्लंघन है?”

ट्रंप ने साक्षात्कार में कहा, “नहीं, मुझे लगता है कि इसके पीछे वही हैं. मुझे यह भी लगता है कि यह राजनीति है, जिस तरह यह चल रही है.” ट्रंप के साक्षात्कार के इस क्लिप को सोमवार रात जारी किया गया.

ट्रंप ने साक्षात्कार के प्रीव्यू के एक अन्य क्लिप में कहा, “आपको कभी पता नहीं चल पाया कि इन सबके पीछे वास्तव में चल क्या रहा है. आपको पता है, या तो आप शायद सच हो सकते हैं या आपके सही होने की संभावना है, लेकिन आपको कभी पता नहीं चल पाया.”

उन्होंने कहा, “नहीं, मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ओबामा इन सबके पीछे हैं, क्योंकि उनके लोग निश्चित तौर पर इसमें शामिल हैं. और कुछ लीक उस समूह द्वारा किया गया, जो सचमुच में गंभीर है, क्योंकि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए वे बेहद खतरनाक हैं. लेकिन मैं यह भी समझता हूं कि यह राजनीति है और शायद यह जारी रहेगी.”

ट्रंप ने हालांकि अपने दावे के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिया.

इस महीने की शुरुआत में ट्रंप ने फॉक्स न्यूज से कहा था कि मेक्सिको तथा ऑस्ट्रेलिया के नेताओं के साथ उनकी बातचीत की रपट ओबामा के लोगों के कारण लीक हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सीमा विवाद सुलझाने के लिए भारत को अपनी जमीन देने को तैयार है चीन?

बीजिंग (जेएनएन)। चीन के एक पूर्व वरिष्ठ राजनयिक दाई बिंगुओं ने कहा है कि भारत के साथ सीमा विवाद सुलझाने के लिए चीन अपने कब्जे वाला एक बड़ा हिस्सा (अक्साई चीन) भारत को दे सकता है और बदले में चीन भारत से अरुणाचल प्रदेश में स्थित तवांग की मांग कर […]

You May Like