डिप्लोमा इन ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट स्टडी सेंटर का शुभारम्भ

Ddn,डिप्लोमा इन ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट स्टडी सेंटर का शुभारम्भ आज दिनांक 01 मार्च, 2020 को सहस्त्रधारा रोड , देहरादून स्थित विल एंड स्किल क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड में हुआ .
डिप्लोमा इन ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट (T&D) करने वाले छात्रों के लिए एक अध्ययन केंद्र शुरू हो गया है।
50 वर्षीय इंडियन सोसाइटी फॉर ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट (ISTD), ट्रेनर्स का अखिल भारतीय संगठन है जिसके पूरे देश में 48 chapter हैं तथा ज़िसमें 5100 एचआर / T&D पेशेवर सदस्य हैं . ISTD 18 महीने का प्रशिक्षण और विकास में दूरस्थ शिक्षा कार्यक्रम डिप्लोमा प्रदान करता है। यह डिप्लोमा मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा प्रशिक्षण के बेहतर पदों पर भर्ती / नियुक्ति के लिए मान्यता प्राप्त है।
डिप्लोमा का अधिग्रहण न केवल करियर की प्रगति में बल्कि प्रशिक्षण और मानव संसाधन विकास के क्षेत्र में ज्ञान और कौशल के उन्नयन में भी मदद करता है।
जो छात्र डिप्लोमा प्रोग्राम के लिए दाखिला लिया करते थे , उन्हें कक्षाओं / परामर्श में भाग लेने हेतु दिल्ली जाना पड़ता था। वे अब देहरादून में ही कक्षाओं में भाग ले सकते हैं और परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।
अमित गोस्वामी, एमडी, विल एंड स्किल क्रिएशन प्राइवेट लिमिटेड को अध्ययन केंद्र प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

देहरादून chapter द्वारा आज अपनी पहली कांटेक्ट क्लास का आयोजन किया गया जहां  एस के शर्मा,  किशन नाथ,  राजेन्द्र सिंह और  अनूप कुमार ने अपने महत्वपूर्ण व्यकतव्य के साथ अपने अनुभव साझा किये .

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *