पुलिस अधीक्षक चमोली द्वारा जनपद में चलाया जा रहा है नशे के विरुद्ध सघन अभियान

चमोली।युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने एवं नशीले पदार्थों के सौदागरों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक चमोली द्वारा जनपद चमोली में चलाया जा रहा है नशे के विरुद्ध सघन अभियान

युवाओं में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति एवं युवाओं को नशे से दूर करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक चमोली श्री यशवंत चौहान द्वारा जनपद में दिनाँक 3.2.2019 से वृहद स्तर पर नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है ।उक्त अभियान को तीन चरणों में विभाजित किया गया है।

*प्रथम चरण* कल दिनाँक 3.2.2019 से प्रारंभ किया जा रहा है जिसमें जनपद के 14-15 से 25 वर्ष की आयु के ऐसे युवाओं को चिन्हित कर उनकी काउंसलिंग की जाएगी जो किसी भी प्रकार के नशे के सेवन के आदि हो चुके हैं अथवा हो रहे हैं। काउंसलिंग में उनके द्वारा किये जा रहे नशे के श्रोतों के बारे में गहनता से पूछताछ को जाएगी व युवाओं को नशे के परिणाम स्वरूप होने वाले आर्थिक, शारीरिक, मानसिक दुष्प्रभावों की जानकारी देकर जागरूक किया जायेगा। परिजनों की उपस्थिति में काउंसलिंग के उपरांत उन्हें परिजनों के सुपुर्द कर भविष्य में भी उन पर सतर्क निगरानी रखी जायेगी।

अभियान का *दूसरा चरण दिनाँक 10.2.2019 से 16.2.2019* तक निर्धारित किया गया है। जिसमें युवाओं को नशे को सामग्री बेचने व खरीदने वालों को चिन्हित कर कठोर वैधानिक कार्यवाही की योजना तैयार की जाएगी।
अभियान का *तृतीय चरण* दिनाँक 17.2.2019 से लगातार पूरे माह जारी रहेगा, जिसमें चिन्हित किये गए एवं नशीले पदार्थों के विक्रेताओं, दलालों के विरूद्ध वृहद स्तर पर सघन अभियान चलाकर छापेमारी की जाएगी व अधिक से अधिक मात्रा में नशीले पदार्थों की बरामदगी करते हुए संबंधित नशा तस्करों के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।
*उक्त अभियान को सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जनपद के समस्त क्षेत्राधिकारी/ थाना/चौकी प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं तथा आम जनता से अपील की है कि नशीले पदार्थों के कारोबारियों के संबंध में तत्काल पुलिस को अवगत कराएं एवं जनपद के युवाओं को नशे लत से दूर कर उनके उज्जवल भविष्य निर्माण के प्रयास में अपना सहयोग प्रदान करें।*

 

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *