बद्रीनाथ में सुरेश प्रभु करेंगे चारधाम रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास

Pahado Ki Goonj

सरकार डबल इंजन रेल का नायाब तौहफा अब उत्तराखंड की जनता को देने जा रही है। 13 मई को रेल मंत्री सुरेश प्रभु बद्रीनाथ धाम पहुंचकर चार धाम रेल प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे। चारधाम रेल प्रोजेक्ट के शिलान्स के इस कार्यक्रम को लेकर रेलवे विभाग ने तैयारियां तेज कर दी हैं। रेलवे विभाग के अधिकारियों का कहाना है कि चारों धामों तक रेल प्रोजेक्ट को पहुंचाने के लिए प्रारंभिक सर्वे पूरा हो चुका है, जिसकी रिपोर्ट केद्र सरकार को भेज दी गई है। केंद्र सरकार से सर्वे को मंजूरी मिल गई है, जिसके लिए रेलवे लाइन के सर्वे के लिए 120 करोड रूपये भी मंजूरी भी केद्र सरकार ने दे दी है।

प्रारंभिक सर्वे में जो प्रस्तावित सर्वे हुआ है, उसके अनुसार कर्णप्रयाग के बाद बद्रीनाथ धाम के लिए जोशीमठ तक रेल लाइन बिछाने का सर्वे होगा। वहीं केदारनाथ धाम के लिए जोशीमठ से पहले रूट सोनप्रयाग के लिए कट जाएगा। वहीं गंगोत्री और यमनोत्री धाम के लिए सर्वे डोईवाला से किया जाएगा।

Next Post

ऑस्ट्रेलिया नहीं चाहता IPL खेलें उसके खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने से रोकने के लिए कई तरह के लालच दिए हैं। अंग्रेजी अखबार सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की खबर के मुताबिक सीए(क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) ने स्मिथ, वॉनर्र, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोस हाजलेवुड को मौखिक तौर पर परंपरागत एक साल के अनुबंध के बदले तीन […]

You May Like