uttarakhand

युवती ने पुरुष बनकर रचाई दो महिलाओं से शादी, चार साल बाद खुला राज

Pahado Ki Goonj

हल्द्वानी : यह अजीब, अनोखा और हैरत कर देने वाला मामला रहा। कोतवाली पुलिस के सामने राजफाश हुआ तो पांवों तले जमीन दरकने का एहसास होने लगा। आंखों के सामने सच का बेनकाब होना भी किसी झूठ की तरह ही लग रहा था, लेकिन बात तो सो सौ फीसद सच्ची निकली।

दरअसल एक युवती ने पुरुष का स्वांग कर एक नहीं दो महिलाओं से शादी की। दोनों के साथ पति-पत्नी के संबंध भी निभाए पर सच्चाई फिर भी सामने नहीं आई। राज तब खुला जब पति-पत्नी के बीच चार साल के रिश्तों के बीच क्लेश की खाई गहराई और पुलिस ने कथित पति को गिरफ्तार कर लिया।

हल्द्वानी पुलिस रिकॉर्ड में यह अब तक का सबसे चर्चित, हैरतभरा और दिमाग पर जोर डालने वाला मामला बन गया। कहानी कुछ यूं है कि वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी 2014 को काठगोदाम निवासी एक महिला की शादी उत्तर प्रदेश के धामपुर, जिला बिजनौर निवासी कथित युवक कृष्णा सेन से हुई। दोनों हल्द्वानी के मल्ला गोरखपुर इलाके में किराये के मकान में रहने लगे।

इसी दौरान सीएफएल फैक्ट्री लगाने की बात कहकर कथित पति ने महिला से अलग-अलग किस्तों में आठ लाख रुपये ले लिए। वर्ष 2016 में महिला को कथित पति के दूसरी महिला से भी शादी करने का पता चला। छह अक्टूबर 2017 को पहली पत्नी ने अपने कथित पति पर रुपये ठगने के साथ ही पांच लाख रुपये दहेज में मांगने, दूसरी शादी करने व विरोध करने पर धमकी देकर मारपीट करने के आरोप में धारा मारपीट व दहेज उत्पीड़न की धारा में मुकदमा दर्ज कराया।

तभी से काठगोदाम थाना पुलिस आरोपी कथित पति को तलाश रही थी। गत रात पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पुलिस की सख्ती पर वह टूट गया। राज खोला तो सभी भौचक थे। उसने कहा कि वह पुरुष है ही नहीं तो शादी कैसे कर सकता है।

पुलिस की ओर से उसका महिला अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराने के बाद इसकी वैधानिक पुष्टि भी हो गई। अब पुलिस हैरत में थी कि जिन महिलाओं से इसने शादी की वह इतने दिनों तक यह बात जान क्यों नहीं पाईं। जबकि पीड़ित पत्नी ने भी कथित पति द्वारा शारीरिक संबंध बनाने की बात स्वीकारी गई।

कड़ाई से पूछताछ हुई तो पता चला कि वह कमरे में पत्नी के साथ होने पर अंधेरा कर देता था। उसने एक ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी से सेक्स खिलौने मंगाए थे। अंधेरे में उसने सेक्स खिलौनों से शारीरिक संबंध बनाते की बात स्वीकारी। पुलिस ने अब आरोपी कृष्णा सेन को जालसाजी व महिलाओं के यौन उत्पीडऩ के मामले में जेल भेजा है।

पुलिस अधीक्षक जन्मेजय प्रभाकर खंडूडी का कहना है कि युवती के पुरुष बनकर दो महिलाओं से शादी करने का मामला अचंभित करने वाला रहा। प्राथमिक जांच में युवती के महिलाओं संग ठगी का मामला सामने आया है।

पुरुष के नाम से ही बनाए प्रमाण पत्र 

युवती ने अपना आधार कार्ड, वोटर कार्ड व पैन कार्ड समेत तमाम दस्तावेज भी पुरुष के नाम से बना रखे हैं। पुलिस ने इन दस्तावेजों को भी जब्त कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पिछले साल इतनी बार धधके देश के जंगल, जानकर हो जाएंगे हैरान

देहरादून : वर्ष 2017 में देश के जंगल 33 हजार 664 बार आग से धधके हैं। जबकि, आग की सर्वाधिक घटनाएं आबादी के निकट वाले मध्यम सघन वनों (मॉडरेट डेंस फॉरेस्ट) में दर्ज की गईं। भारतीय वन सर्वेक्षण (एफएसआइ) की ताजा रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। एफएसआइ की […]

You May Like