फेसबुक मैसेंजर के जरिए स्मैक सप्लाई करने वाला तस्कर गिरफ्तार

Pahado Ki Goonj
फेसबुक मैसेंजर के जरिए स्मैक सप्लाई करने वाला तस्कर गिरफ्तार
देहरादून। जैसे-जैसे उत्तराखंड पुलिस हाईटेक हो रही है, वैसे-वैसे शातिर अपराधी भी अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए नए-नए रास्ते अपना रहे हैं। ताजा मामला राजधानी देहरादून के नगर कोतवाली का है, जहां पुलिस ने फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से स्मैक सप्लाई करने वाले आरोपी सौरभ सहदेव को गिरफ्तार किया है। आरोपी बरेली से देहरादून लाकर स्मैक बेचा करता था। आरोपी के घर से दबिश के दौरान पुलिस ने लाखों रुपए की स्मैक बरामद की है। एसएसपी के निर्देश पर नशा तस्करी और नशे की रोकथाम के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत नगर कोतवाली पुलिस ने इंदिरा कॉलोनी चुक्खूवाला में चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें जानकारी मिली कि सौरभ सहदेव फेसबुक मैसेंजर के जरिए स्मैक बेचने का काम करता है। पुलिस ने सौरभ के घर पर दबिश दी. तब सहदेव के घर से 11 लाख रुपए की कीमत की 109 ग्राम स्मैक बरामद की गई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया की वह मार्च के महीने में बरेली से 150 ग्राम स्मैक लेकर आया था. कुछ स्मैक बेच दी गई थी। एक्सीडेंट होने के बाद वह फेसबुक मैसेंजर के जरिए बाकी की स्मैक बेचने का काम कर रहा था। एसपी सिटी सरिता डोभाल ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है, साथ ही वह किन-किन लोगों को स्मैक की सप्लाई करता था यह पूछताछ भी की जा रही है। जिन भी लोगों के नाम सामने आएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।आगेपढें

सल्ट उपचुनाव में भाजपा को मिल सकता है कांग्रेस की गुटबाजी का फायदा
देहरादून। सल्ट उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने अपने दिग्गज नेताओं को मैदान में उतार दिया है। हर कोई अपनी-अपनी जीत की दंभ भर रहा है। आज रामनगर पहुंचे भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने सल्ट विधानसभा उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी की एकतरफा जीत का दावा किया। वहीं, नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने कहा की भाजपा का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कार्यकर्ताओं के दम पर ही भाजपा आज विश्व में नम्बर वन की पार्टी बनी है। भाजपा के कार्यकर्ता पहले देश फिर पार्टी और उसके बाद हम के सिद्धांत पर काम करने वाले हैं। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर कहा कि सल्ट विधानसभा क्षेत्र में 151 बूथ बनाए गए हैं। लेकिन कांग्रेस के पास इन बूथों पर बैठाने के लिए एजेंट तक उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा इस चुनाव में कांग्रेस की आपसी गुटबाजी उजागर हुई है। उन्होंने कहा कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली के चुनाव प्रचार में इस क्षेत्र में लगे पोस्टर में केवल पार्टी प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की फोटो लगाए जाने से स्पष्ट है कि पार्टी की आपसी गुटबाजी कितनी चरम सीमा पर है। उन्होंने कहा कि इस पोस्टर में न तो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का फोटो है और ना ही कांग्रेस के किसी राष्ट्रीय नेता की फोटो है। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार को लेकर जनता के बीच अभी तक तीन बार जाया जा चुका है। छह बार जनता के बीच जाने का पार्टी का लक्ष्य है। जिसे पार्टी पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि आज सल्ट क्षेत्र की जनता भाजपा के कार्यकाल से खुश होकर भाजपा के पक्ष में मतदान करेगी। वहीं, सल्ट उपचुनाव पर नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने कहा कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने तक सल्ट से अपना उम्मीदवार नहीं उतारने की बात कही थी। उन्होंने कहा था की सल्ट सीट पर सुरेंद्र सिंह जीना के परिवार का हक है, इसलिए वहां से भाजपा को वॉक ओवर दे देना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के अन्य नेताओं की सहमति हरीश रावत के बयान से नहीं थी। इसीलिए भाजपा ने स्वर्गीय सुरेंद्र सिंह जीना के बड़े भाई महेश सिंह जीना को सल्ट से उपचुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने कहा सल्ट में भाजपा प्रत्याशी की जीत निश्चित है।

आगेपढें
फॉरेस्ट अफसरों की छुट्टियों पर रोक, 12 हजार वनकर्मी आग बुझाने में जुटे
देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वनाग्नि की घटनाओं को अत्यंत गंभीरता से लिया है। सीएम ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शासन, पुलिस व वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी जिलाधिकारियों के साथ वनाग्नि प्रबंधन की समीक्षा के लिए आपात बैठक बुलाई। जिसमें सभी को जरूरी निर्देश दिए गये।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि प्रदेश में वनाग्नि की बढ़ती घटनाओं पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार ने दो हेलीकाप्टर उपलब्ध कराये हैं। इस संबंध में उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात हुई है। केंद्रीय गृह मंत्री ने हर संभव मदद का भरोसा जताया है। आवश्यकता होने पर एनडीआरएफ की टीमें भी भेजी जाएंगी। बैठक में बताया गया कि प्रदेश में इस वर्ष 983 घटनाएं हुई हैं. जिससे 1292 हेक्टेयर वन क्षेत्र प्रभावित हुआ है। वर्तमान में 40 एक्टिव फायर चल रही हैं। नैनीताल, अल्मोड़ा, टिहरी गढ़वाल और पौड़ी गढ़वाल वनाग्नि से अधिक प्रभावित हैं। वनाग्नि को रोकने के लिए 12 हजार वनकर्मी लगे हैं। 1300 फायर क्रू स्टेशन बनाए गए हैं।

आगेपढें
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की लगातार दो कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की दो कोरोना रिपोर्ट लगातार निगेटिव आई हैं। रविवार सुबह राजकीय दून मेडिकल अस्पताल कालेज की टीम ने बीजापुर स्थित सेफ हाउस में जाकर उनका सैंपल आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए भेजा था।कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि मुख्यमंत्री की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना संक्रमित होने के बाद से सेफ हाउस में एकांतवास में रह रहे थे।नैनीताल में कोश्याकुटौली के एसडीएम विनोद कुमार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सार्वजनिक जगह पर थूकने पर 200 रुपये का जुर्माना और पुलिस एक्ट में कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
एसडीएम ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर सामाजिक दूरी का पालन और मास्क लगाना अनिवार्य है। इसका उल्लंघन करने वालों पर पहली बार में 200 रुपये और दूसरी बार में 500 रुपये का जुर्माना लगेगा। साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठानों, दुकानों आदि जगहों पर सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने पर 500 रुपये का जुर्माना और दूसरी बार में 2000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

आगेपढें

अग्निकांड में चार लोगों सहित कई जानवरों की मौत
देहरादून। उत्तराखंड में लगातार हो रही वनाग्रि की घटनाओं में सात जानवरों और चार लोगों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि स्वयं उत्तराखंड के वन मंत्री हरक सिंह रावत ने की है।
उन्होंने कहा कि राज्य में 964 जगहों पर आग लगी हुई है। जिसमें कुल सात जानवर और चार लोगों की मौत हुई है। वहीं दो लोग झुलस गए हैं। मौसम ने इस स्थिति को और चुनौती पूर्ण बना दिया है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और मैं इस पर नजर बनाए हुए हैं। हम हेलीकॉप्टर से आग बुझाने का प्रयास करेंगे।
उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में वनाग्नि की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। शुक्रवार देर शाम क्षेत्र में जंगल में आग की चार और घटनाएं सामने आई हैं। कई इलाकों में आग घरों की ओर बढ़ने लगी। अग्निशमन दल ने आग पर तत्परता से काबू पा लिया। इधर शनिवार को विकासभवन के समीप भी जंगल धधक गए। दो दिन में ही अल्मोड़ा क्षेत्र के अंतर्गत जंगलों की नौ घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड के पीसीसीएफ राजीव भरतरी से संपादक जीतमणि पैन्यूली की खास मुलाकात

  देहरादून प्रमुख मुख्य वन संरक्षक राजीव भरतरी से मुलाकात करने उनके कार्यलय राजपुर रोड़ गया ।कोराना के चलते कार्यालय में दाखिल करने से पहले सेन्टाइजेशन आदि में समय लग गया मैं उनके कार्यलय में पहुंचने पर वह बाहर मीटिंग में जा रहे थे उनसे 2014 के बाद मुलाकात होना […]