पाकिस्तान का फिर झूठ आया सामने,जेल में नही जैश मुख्यालय में रह रहा आतंकी मसूद अजहर

Pahado Ki Goonj

नई दिल्ली। आतंकी सरगना मसूद अजहर पाकिस्तान की किसी जेल में बंद नहीं है, बल्कि वह बहावलपुर स्थित जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय में रह रहा है। यह जानकारी सरकारी सूत्रों ने दी है। वहीं पाकिस्तान ने उसे गिरफ्तार करके जेल में बंद करने का दावा किया था। सूत्रों के मुताबिक मसूद अजहर की आखिरी लोकेशन बहावलपुर में स्थित जैश के मुख्यालय में मरकज सुभानल्लाह थी। सूत्रों का कहना है कि जैश प्रमुख का स्वास्थ्य सही है, लेकिन वह बाहर आने और उपदेश देने से बचता है। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान पूरी दुनिया के सामने दावा करता है कि वह अपनी धरती से संचालित होने वाले आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है। पाकिस्तान द्वारा आतंकवादियों को पनाह देने, प्रशिक्षण देने, जम्मू कश्मीर में भेजने के सबूतों के बाद भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इसका खंडन करते रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्कज सुभानल्लाह आधुनिक सुविधाओं के साथ एक विशाल भवन है। यहां पर शीर्ष जैश आतंकवादियों की बैठक होती हैं। मसूद अजहर के अलावा उनके भाई और अन्य रिश्तेदार भी इस इमारत में रुके हुए हैं।
बता दें, हालही भारत सरकार ने आतंकवाद रोधी एक नये कानून के तहत जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर, लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक हाफिज मुहम्मद सईद, मुंबई आतंकी हमले के आरोपी जकी-उर-रहमान-लखवी और भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को आतंकवादी घोषित किया था। ये चारों लोग भारत में आतंकवादी हमलों में शामिल रहे हैं और उन्हें संयुक्त राष्ट्र के तहत ‘वैश्विक आतंकवादीश् करार दिया जा चुका है। संसद द्वारा ‘गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम (यूएपीए) कानून 1967 में एक महत्वपूर्ण संशोधन को मंजूरी दिए जाने के करीब एक महीने बाद ये निर्णय लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोहर्रम पर क्या है कश्मीर का हाल

कश्मीर। 10 सितंबर यानी आज से मोहर्रम को देखते हुए घाटी में कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। मोहर्रम पर विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। मोहर्रम इस्लामी कैलेंडर का पहला महीना है। इस महीने के पहले दस दिनों तक मुसलमान इमाम […]

You May Like