एक दर्जन से अधिक भारतीय अमेरिकियों ने स्टेट लेवल इलेक्शन जीता

Pahado Ki Goonj

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक दर्जन से अधिक भारतीय अमेरिकियों ने स्टेट लेवल इलेक्शन जीत लिया, जिसमें पांच महिलाएं उम्मीदवार शामिल हैं। यह किसी विशेष समुदाय के लिए यह पहला आंकन किया जा रहा है।

चुने गए चार भारतीय अमेरिकियों के नाम

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के लिए चुने गए चार भारतीय अमेरिकियों में डॉ. अमी बेरा (Dr Ami Bera) प्रमिला जयपा (Pramila Jayapal) आरओ खन्ना (Ro Khanna) और राजा कृष्णमूर्ति (Raja Krishnamoorthi) शामिल हैं। वहीं, कम से कम इस रेस में शामिल अन्य तीन उम्मीदवार के नाम अभी सामने नहीं आए हैं। इसमें एक हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव (US House of Representatives) उम्मीदवार का नाम भी है।

राज्य विधानसभाओं के लिए चुनी गई ये पांच महिलाएं

राज्य विधानसभाओं के लिए चुनी गई पांच महिलाएं न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली में जेनिफर राजकुमार, केंटकी स्टेट हाउस में नीमा कुलकर्णी (Nima Kulkarni) वर्माोंट स्टेट सीनेट के लिए केशा राम (Kesha Ram) वाशिंगटन स्टेट हाउस की वंदना स्लेटर (Vandana Slatter) और मिशिगन स्टेट हाउस की पद्मा कुप्पा (Padma Kuppa) का नाम शामिल है। उघर, नीरज अंतानी (Niraj Antani) को ओहियो स्टेट सीनेट के लिए निर्वाचित घोषित किया गया है, जबकि जे चौधुरी (Jay Chaudhuri) को उत्तरी कैरोलिना स्टेट सीनेट के लिए फिर से चुना गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कर्मकार कल्याण बोर्ड की 7 नवंबर को होगी बैठक

देहरादून। उत्तराखंड भवन एवं सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड की पहली बैठक 7 नवंबर को होने जा रही है। बोर्ड को नया स्वरूप देने के बाद इस पहली बैठक में कई महत्वपूर्ण मामलों पर चर्चा होगी, लेकिन इसमें अब तक हुई खरीद और गायब हुई फाइलों पर भी मंथन संभव है। […]

You May Like