महाराष्ट्र की लड़ाई पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

Pahado Ki Goonj

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शनिवार सुबह अचानक बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को शपथ दिलाए जाने के खिलाफ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट रविवार को सुबह 11.30 बजे सुनवाई करेगी। शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस शनिवार शाम सुप्रीम कोर्ट पहुंची और नई सरकार को 24 घंटे के भीतर बहुमत साबित करने का निदेर्श देने की अपील की थी।
बीजेपी से नाता तोड़ चुकी पार्टी ने इस मामले में शीर्ष अदालत से शनिवार रात याचिका पर सुनवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि खरीद-फरोख्त रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया जाए कि वह 24 घंटों के भीतर बहुमत साबित करे। शीर्ष अदालत के सूत्रों के मुताबिक, याचिका स्वीकार कर ली गई है और सुनवाई के लिए रविवार को सुबह 11.30 बजे का समय तय किया है।
जस्टिस एनवी रमन्ना, अशोक भूषण और संजीव खन्ना की पीठ सुनवाई करेगी। तीनों दलों ने 144 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सरकार बनाने का आदेश देने की मांग की है। उन्होंने 24 घंटे के भीतर शक्ति परीक्षण करवाए जाने का भी अनुरोध किया ताकि खरीद-फरोख्त से बचा जा सके। याचिका में आरोप लगाया कि राज्यपाल कोश्यारी ने भेदभावपूर्ण व्यवहार किया और खुद को भाजपा का मोहरा बनने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दो युवकों समेत गंगनहर में गिरी ट्रैक्टर-ट्रॉली

हरिद्वार।तड़के एक ट्रैक्टर-ट्रॉली दो ग्रामीणों समेत गंगनहर में जा गिरी। घटना ऋषिकुल क्षेत्र की है। पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू करवाया। मिली जानकारी के अनुसार, लक्सर क्षेत्र के भिकमपुर गांव निवासी नफीस और यूनुस ट्रैक्टर ट्राली में भूसा लेकर हरिद्वार के ऋषिकुल गए थे। […]

You May Like