नैनीताल में टेंट हाउस के गोदाम में लगी आग, मची अफरा-तफरी

Pahado Ki Goonj

नैनीताल : शहर के तल्लीताल में हल्द्वानी रोड स्थित टेंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई। इस भवन में लोग भी रहते हैं। इससे लोगों में भी अफरा-तफरी मच गई।

भवन के दो मंजिले में स्थित यह गोदाम भारत टेंट हाउस के संचालक कान्हा साह का है। सुबह इससे आग की लपटें उठने लगी। देखते ही देखते आग ने तेजी पकड़ ली। इससे आसपास के कमरों में रह रहे लोगों को भी खतरा बढ़ गया।

लोग घरों से निकलकर बाहर की ओर भागे। सूचना पर दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुटी। आग की लपटें इतनी तेज थी कि सड़क पर ट्रैफिक भी रोकना पड़ा। गोदाम में फर्नीचर, कार्पेट, गद्दे, सोफा कवर, मेज, मेट समेत टेंट से सम्बंधित लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। लाखों का सामान बचा भी लिया गया है। भवन के आसपास आधा दर्जन परिवारों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

पांच मंजिला भवन में लगी भीषण आग पर करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका। सेना, फायर ब्रिगेड, पुलिस, वन विभाग समेत स्थानीय स्वयंसेवकों ने आग बुझाने में उल्लेखनीय भूमिका अदा की। आग से शुरुआती आंकलन के अनुसार करीब पांच लाख के नुकसान बताया जा रहा है।

आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। आग की शुरुआत दो मंजिले में चार कमरों के सेट के सबसे पीछे वाले कमरे से हुई। आग बुझाने के दौरान हल्द्वानी नैनीताल के ट्रैफिक को वाया भवाली व वाया वल्दियाखान बाईपास से कन्वर्ट किया गया। सिंग्नल कोर की लेफ्टिनेंट गीतांजलि भट्ट, एसपी सिटी हरीश सती, सीओ विजय थापा, एसओ प्रमोद पाठक समेत सैकडों पुलिस, फायर कर्मियों व स्थानीय लोगों ने आग बुझाने में सहयोग प्रदान किया।

पुलिस के अनुसार भारत टेंट हाउस के गोदाम कान्हा साह का है, उनका परिवार आजकल हल्द्वानी शिफ्ट हुआ था, जबकि गोदाम की जिम्मेदारी मजदूरों को दी थी। सूचना पर कान्हा साह भी पहुंच गए। उन्होंने बताया कि करीब पांच लाख का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यहां बनेगा प्रदेश का पहला एक्युप्रेशर पार्क, चलेंगी योगा क्लास

ऋषिकेश : दुनियाभर में योग के लिए विख्यात ऋषिकेश में अब एक्युप्रेशर पार्क तैयार किया जा रहा है। यहां आने वाले लोग 250 मीटर लंबे विशेष ट्रैक पर सैर तो करेंगे ही, साथ ही उन्हें योग प्रशिक्षकों की टीम योग भी कराएगी। पार्क में हर्बल उत्पाद भी उपलब्ध कराए जाएंगे। […]

You May Like